उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों ने की पीएम मोदी से मुलाकात, दिया मंदिर निर्माण के भूमि पूजन का न्योता

नयी दिल्ली: राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास समेत ट्रस्ट के सदस्यों ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यहां उनके आवास पर मुलाकात की। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए हाल ही में गठित श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की पहली बैठक बुधवार को हुई थी।

प्रधानमंत्री को दिया अयोध्या आने का न्योता
ट्रस्ट के महासचिव विश्व हिंदू परिषद नेता चंपत राय और कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि भी बैठक में उपस्थित थे। मुलाकात के बाद महंत नृत्य गोपाल दास ने संवाददाताओं से कहा, हमने प्रधानमंत्री को अयोध्या आने का निमंत्रण दिया। न्यास की दिल्ली में बुधवार को हुई बैठक में महंत नृत्य गोपालदास को राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास का “अध्यक्ष प्रबंध”, विहिप के चंपत राय को महासचिव एवं पूर्व वरिष्ठ नौकरशाह नृपेन्द्र मिश्रा को भवन निर्माण समिति का चेयरमैन बनाया गया है। स्वामी गोविंददेव गिरि जी को कोषाध्यक्ष बनाया गया है। अयोध्या में भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में न्यास का बैंक खाता खोलने का निर्णय किया गया है।
बता दें कि इससे पहले महंत नृत्य गोपालदास को राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास का ‘‘अध्यक्ष प्रबंध’’, विहिप के चंपत राय को महासचिव एवं पूर्व वरिष्ठ नौकरशाह नृपेन्द्र मिश्रा को भवन निर्माण समिति का चेयरमैन बनाया गया था।
बुधवार को हुई बैठक के बाद चंपत राय ने बताया था कि स्वामी गोविंददेव गिरि जी को कोषाध्यक्ष बनाया गया था। अयोध्या में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की शाखा में न्यास का बैंक खाता खोलने का निर्णय किया गया था।
उन्होंने बताया कि मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपालदास को राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास का अध्यक्ष प्रबंध के रूप में नामित किया गया।

पांच फरवरी को केंद्र सरकार ने किया था ट्रस्ट का ऐलान
गौरतलब है कि शीर्ष अदालत द्वारा राम मंदिर के पक्ष में निर्णय देने व मंदिर निर्माण के लिए न्यास के गठन के आदेश पर पांच फरवरी को केंद्र सरकार ने ट्रस्ट का ऐलान किया था।
मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होने की तिथि के बारे में पूछे जाने पर स्वामी गोविंददेव गिरि ने बताया था कि नृपेन्द्र मिश्रा के नेतृत्व में एक समिति का गठन किया गया है जो विशेषज्ञों एवं अन्य लोगों से विचार विमर्श करके यह तय करेगी कि निर्माण कार्य कब से शुरू किया जाए?

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की CA बनी फर्म वी शंकर अय्यर एंड कंपनी
सूत्रों ने हालांकि बताया कि एक विचार यह आया था कि दो अप्रैल को रामनवमी को मुहूर्त कार्य किया जाए। बैठक में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के चार्टर्ड एकाउंटेंट के रूप में दिल्ली की फर्म वी शंकर अय्यर एंड कंपनी को स्वीकार किया गया। सूत्रों ने बताया था कि ट्रस्ट की अगली बैठक 15 दिनों बाद अयोध्या में हो सकती है।