उत्तर प्रदेशमहाराष्ट्रराजनीतिशहर और राज्य

राम मंदिर मुद्दे पर उद्धव का भाजपा सरकार पर निशाना ‘हिंदू मासूम हैं, मूर्ख नहीं’..

महाराष्ट्र / पंढरपुर , शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने राफेल डील को लेकर एक बार फिर केन्द्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि सैनिकों के वेतन में बढ़ोत्तरी करने की जगह सरकार हथियार और गोला-बारूद की खरीदारी में घोटाला कर रही है।
पंढरपुर में रैली के दौरान शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने जेडीयू चीफ नीतीश कुमार और एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि नीतीश और पासवान को हिन्दुत्व और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर अपना रुख घोषित करना चाहिए। राम मंदिर पर ठाकरे ने कहा कि 30 साल हो गए और सरकार आज भी कह रही है कि मामला कोर्ट में है। उन्होंने कहा, ”हिंदू मासूम हैं, मूर्ख नहीं”। एक बार संसद में राम मंदिर मुद्दे पर बहस करा लीजिए, पता लग जाएगा कि एनडीए में कौन आपके साथ है।’ ठाकरे ने कहा कि शिवसेना, राम मंदिर, किसान कर्ज माफी और फसल बीमा पर फैसला हो जाने तक बीजेपी के साथ गठबंधन में दिलचस्पी नहीं रखती है।
ठाकरे ने कहा, अयोध्या के बाद, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी जा सकता हूं। राफेल मुद्दे को लेकर ठाकरे ने कहा, राफेल का कॉन्ट्रैक्ट एक ऐसी कंपनी को दिया गया, जिसे इसका कोई अनुभव नहीं था। देश के सैनिकों को वेतन में बढ़ोत्तरी चाहिए, आप (केन्द्र सरकार) वह नहीं करेंगे लेकिन हथियारों और गोला-बारूद की खरीद में घोटाला जरूर करेंगे। उन्होंने कहा, मिजोरम और तेलंगाना के चुनाव परिणामों ने स्पष्ट संदेश दिया है कि मतदाताओं ने राष्ट्रीय पार्टियों के बजाय मजबूत क्षेत्रीय दलों को चुना है।