ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहररायगढ़शहर और राज्य

रायगढ़ में 3 वर्षीय बच्‍ची की दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार

मुंबई: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में पेन शहर में 29 दिसबंर को एक 3 वर्षीय बच्‍ची से दुष्‍कर्म और हत्‍या का मामला सामने आया है। रायगढ़ एसपी के अनुसार, अभियुक्‍त को गिरफ्तार कर लिया गया है, इस मामले की विस्तृत जांच की जा रही है। पुलिस के अनुसार इस आरोपी को नाबालिग से मारपीट करने के आरोप में पहले भी सजा हो चुकी है।
मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की रात, वडगांव में स्थानीय लोग 3 साल की लापता बच्‍ची की तलाश कर रहे थे। तलाशी के दौरान मोतीराम तलाओ के पास सबर सोसाइटी के पीछे बच्‍ची संदिग्‍ध अवस्‍था में पड़ी मिली। स्‍थानीय निवासियों ने पुलिस को सूचित किया, जो लड़की को उप जिला अस्पताल, पेन ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। डॉक्‍टरों ने जांच कर बताया कि बच्‍ची का यौन शोषण कर हत्‍या की गई है।
पेन पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और POCSO (यौन अपराधों से बच्चों का रोकथाम) अधिनियम की प्रासंगिक धारा के तहत अपराध दर्ज किया और मामले की जांच शुरु कर दी। अपराध के कुछ घंटों के भीतर, घटना के आरोपी का सुराग मिला और पुलिस उसे गिरफ्तार करने में कामयाब रही। पूछताछ के दौरान आरोपी ने नाबालिग लड़की के साथ दुष्‍कर्म और हत्या करने की बात कबूल कर ली है। आरोपी की पहचान आदेश पाटिल के रूप में हुई है। पेन पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी कुछ दिनों से पैरोल पर था, शुरुआती जानकारी के अनुसार, उसे नाबालिग के यौन शोषण के लिए जेल में डाला गया था। अधिकारी ने कहा कि आरोपी रायगढ़ जिले के गागोडे का निवासी है, हमें शक है कि उसने सबूतों को नष्ट करने के लिए पीड़िता की हत्या की होगी। बता दें कि इस घटना को लेकर बुधवार सुबह स्‍थानीय निवासियों ने पेन पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया था और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी।