ब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

रायपुर: राशन बांटने के बहाने घर-घर कर रहा था गुटखा सप्लाई, गिरफ्तार

रायपुर: छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के दौरान भी नशे की लत के शिकार लोग दुकानदारों के लिए कमाई का जरिया बन रहे हैं। प्रदेश में अनावश्यक वस्तुओं की बिक्री पूरी तरह बैन है। ऐसे में गुटखा के लत से परेशान लोगों ने नया तरीका अपना लिया है। उन्होंने तस्करों से संपर्क किया और राशन व सब्जी के बहाने गुटखा का भी होम डिलेवरी करवाना शुरू कर दिया है। रायपुर में सोमवार को ऐसा ही एक मामला सामने आया है।
राजधानी रायपुर में लॉकडाउन के बीच उन लोगों की स्थिति बेहद खराब है, जो नशे के आदि हैं। खास तौर पर वो लोग जो गुटखा खाते हैं। ऐसे में इन्हें बेचने वाले शातिर तरीके भी निकाल रहे हैं। सब्जियों या राशन का सामान जैसे झोले में जर्दा भरकर ले जाने की कोशिश लोग कर रहे हैं। रायपुर के जयस्तंभ चौक में एक व्यक्ति सेवाराम साहू पुलिस को इसी तरह चकमा देने की कोशिश कर रहा था, लेकिन पुलिस ने जब इस व्यक्ति का राशन बैग शक के आधार पर पूरा चेक किया तो उसमें जर्दा और तम्बाखू के बड़े पाउच निकले।

आरोपी सेवाराम साहू ने पुलिस को बताया कि गुटखा और जर्दा लोगों की मांग पर घर-घर सप्लाई करने की कोशिश कर रहा था। हालांकि, इसके जरिये भी घरों में संक्रमण पहुंच सकता है। पुलिस ने इस व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही इस तरह घर घर सप्लाई करने वालों की सघन जांच भी करने की तैयारी की जा रही है।
बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के 7 मरीज अब तक मिले हैं। इसमें से 4 रायपुर के ही हैं।