दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

रेलमंत्री के ऑफिस में अब दो शिफ्ट में काम करेंगे अधिकारी! ऐसा रहेगा शेड्यूल…

नयी दिल्ली: नरेंद्र मोदी सरकार के नए रेल मंत्री अश्व‍िनी वैष्णव ने गुरुवार को अपना कार्यभार संभाला. कार्यभार संभालते ही रेल मंत्री एक्शन में दिखे. उन्होंने सबसे पहले अपने स्टाफ के काम करने का समय बदल दिया. नए रेल मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के कुछ घंटों बाद रेल मंत्रालय के अधिकारियों और कर्मचारियों को दो शिफ्ट में काम करने का निर्देश दिया. अश्विनी वैष्णव की तरफ से गुरुवार (8 जुलाई, 2021) को जारी एक आदेश में कहा गया है कि पहली शिफ्ट सुबह 7 बजे शुरू होगी और शाम 4 बजे खत्म होगी जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे शुरू होगी और मध्यरात्रि में 12 बजे समाप्त होगी.
रेल मंत्रालय के एडीजी पीआर डीजे नारायण के मुताबिक, ये आदेश सिर्फ एमआर सेल (मंत्री कार्यालय) के लिए जारी किया गया है न कि प्राइवेट या रेलवे स्टाफ के लिए. उन्होंने कहा कि रेलमंत्री ने निर्देश दिया है कि उनके ऑफिस से जुड़े सभी दफ्तर और कर्मचारी तत्काल प्रभाव से दो शिफ्ट यानी 7:00 बजे से 16:00 बजे और 15:00 बजे से 12:00 बजे तक काम करेंगे.

रेलवे पर पीएम मोदी का खास फोकस
साथ ही कहा कि ये एमआर सेल में अधिकारियों के लिए ही है जैसा कि नोट में लिखा है और इसका मतलब है सोने से पहले मीलों जाना है. उन्होंने कहा कि मिशन मोड पर रेलवे के लिए बहुत कुछ किया जाना है और हर मिनट मायने रखता है. एमआर सेल का मतलब है मंत्री का कार्यालय है. नवनियुक्त रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि रेलवे पीएम नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण का एक प्रमुख हिस्सा है और उन्होंने वादा किया कि वो इस दृष्टि को वास्तविकता बनाने के लिए काम करेंगे.

आम आदमी-किसान-गरीब सभी को रेलवे का लाभ मिले
वैष्णव ने कहा कि रेलवे के लिए उनका (प्रधानमंत्री मोदी का) विजन लोगों के जीवन को बदलना है, ताकि आम आदमी, किसान, गरीब सभी को रेलवे का लाभ मिले. एक पूर्व आईएएस अधिकारी अश्विनी वैष्णव को रेल मंत्री, संचारमंत्री और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री नियुक्त किया गया है.

पीयूष गोयल को कपड़ा मंत्रालय का जिम्मा
गौरतलब है कि इससे पहले रेल मंत्रालय का जिम्मा पीयूष गोयल के पास था, जिन्हें अब कपड़ा मंत्रालय दे दिया गया है. कपड़ा मंत्रालय संभाल रहीं स्मृति ईरानी को अब महिला एवं बाल विकास मंत्री बनाया गया है. शिक्षा मंत्रालय का जिम्मा धर्मेंद्र प्रधान को दिया गया है तो अब हरदीप सिंह पुरी पेट्रोलियम मंत्री बनाए गए हैं.

नौकरशाह रह चुके हैं नए रेल मंत्री
ओडिशा से भाजपा सांसद अश्विनी वैष्णव नौकरशाह रह चुके हैं. वहीं, अश्विनी वैष्णव 1994 बैच के आईएएस अधिकारी रहे हैं. अश्विनी वैष्णव ने आईएएस अधिकारी रहते हुए कई शानदार काम किए थे. ओडिशा के बालासोर में आए समुद्री तूफान के दौरान राहत पहुंचाने को लेकर वे चर्चा में आए थे. इसके बाद उन्हें अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री काल में पीएमओ में डिप्टी सेक्रेटरी बनाया गया था