उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

लखीमपुर बवाल: मुंबई में हिंसा पर उतरे प्रदर्शनकारी, मुंबई में बेस्ट की आठ बसों में की तोड़फोड़

मुंबई: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के विरोध में महाराष्ट्र सरकार ने आज राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है। एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के सत्तारूढ़ गठबंधन महाविकास अघाड़ी (एमवीए) ने शनिवार को कहा कि यह दिखाने के लिए बंद का आह्वान किया गया है कि ‘महाराष्ट्र’ देश के किसानों के साथ है। वहीं शिवसेना सांसद

संजय राउत ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के विरोध में 11 अक्टूबर को महाराष्ट्र में बंद में पूरी ताकत से भाग लेगी।

हिंसा पर उतरे प्रदर्शनकारी
बेस्ट की ओर से बताया गया है कि देर रात से अब तक शहर के अलग-अलग हिस्से में उनकी आठ बसों को क्षतिग्रस्त किया गया है।

हमें अपना काम एक दिन के लिए बंद रखना चाहिए: नवाब मलिक
उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री एवं एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक ने कहा हम लोगों से अपील करते हैं कि उन्हें एक साथ आना चाहिए। हमें अपना काम एक दिन के लिए बंद रखना चाहिए। दुकानदार खुद ही दुकानें बंद रखें। तीनों दलों के कार्यकर्ता दुकानों, प्रतिष्ठानों और लोगों से किसानों के लिए समर्थन दिखाने का अनुरोध करेंगे।

दादर सर्कल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात
महाराष्ट्र सरकार की तरफ से बुलाए गए बंद को लेकर दादर सर्कल पर सैकड़ों पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। बेस्ट की बसें सुबह से ही नहीं चल रही हैं। इससे आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बेस्ट की बसों को बंद कर दिया गया है, शेयर टैक्सी वाले कुछ ज्यादा किराया यात्रियों से वसूल रहे हैं। वहीँ ट्रैफिक पर भी इस बंद का असर दिख रहा है।
लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में महाराष्ट्र में आज बंद का असर मुंबई और आसपास के इलाकों पर दिख रहा है।

फल और सब्जी बाजार बंद
व्यापारी संघों ने महाराष्ट्र बंद में भाग लेकर सोमवार को पुणे कृषि उपज मंडी समिति (एपीएमसी) को बंद रखने का फैसला ले लिया था। छत्रपति शिवाजी मार्केट यार्ड ट्रेडर्स एसोसिएशन ने घोषणा की है कि सोमवार को सभी फल, सब्जी, प्याज, आलू बाजार बंद रहेंगे। व्यापारी संघ ने भी सभी सदस्यों से सोमवार को अपना व्यापार बंद रखने की अपील की है। उन्होंने किसानों से अपील की है कि वे सोमवार को अपनी कृषि उपज मंडी में न लाएं।