महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

लेडीज इनरवेयर पहने अवैध पुतले लगाने वाली दुकानों के खिलाफ शिवसेना का मार्च

शिवसेना की महिला विंग ने दुकानों के बाहर लेडीज इनरवेयर पहने पुतले लगाने वाली दुकानों का विरोध किया है।

मुंबई, शिवसेना पार्टी की महिला विंग ने मुंबई की सड़कों पर मौजूद दुकानों के बाहर लगे मैनेक्वीनों को हटा दिया है। बता दें कि बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने दो दिन पहले ही दुकानदारों से लेडीज इनरवेयर वाले अवैध मेनीक्वीन हटाने को कहा था।
शिवसेना का कहना है कि इन दुकानों ने सिविक बॉडी की अनुमति के बगैर ही इन पुतलों को दुकानों के बाहर लगाया हुआ है। शिवसेना महिला विंग की करीब 30 कार्यकर्ताओं ने शनिवार को विलेपार्ले इलाके में मार्च निकाला और दुकानों के बाहर इनरवेयर पहने टंगे पुतलों को उतार फेंका।
इन महिला कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस तरह वुमन इनरवेअर का दुकानों के बाहर प्रदर्शन करना महिलाओं को और शर्मिंदगी महसूस कराता है। कुछ दिन पहले ही बीएमसी की लॉ कमेटी की चेयरमैन और शिवसेना नगरसेविका शीतल महात्रे ने बीएमसी प्रशासन से कहा था कि वह दुकानों से अवैध लेडीज इनरवेअर मैनीक्वीन को हटा दें। उनके मुताबिक अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसका लाइसेंस कैंसल किया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि शहर में कई ऐसी जगह हैं जहां पुतलों को लेडीज इनरवेयर के साथ पेड़ों पर लटकाया गया है। जबकि इनका विज्ञापन करने की कोई जरूरत ही नहीं है क्योंकि महिलाओं को को पता है कि उन्हें यह कहां से खरीदने हैं।
महात्रे ने कहा, इसे सही तरह से डिस्प्ले किए जाने के कुछ तरीके हैं। इसलिए जो दोषी पाए जाएंगे उन लोगों के खिलाफ हमने कार्रवाई करने का फैसला किया है।

नगरसेविका शीतल महात्रे