मनोरंजनमुंबई शहरशहर और राज्य

लॉकडाउन की वजह से गांव में फंसी ये अभिनेत्री…चूल्हे पर पका रहीं खाना!

बिहार: लॉकडाउन की वजह से लोगों की जिंदगी थम सी गई है। घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल है। ऐसे में कई लोग ऐसे भी हैं जो किसी और जगह पर फंस गए हैं। यही हुआ है ‘अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो’ की एक्ट्रेस रतन राजपूत के साथ। लॉकडाउन के दौरान वह बिहार के किसी गांव में फंस गई हैं और रोज एक नया ऐसा वीडियो बना लेती हैं, जो उनके फैंस को खूब पसंद आ रहे हैं।
रतन राजपूत ने जो नया वीडियो शेयर किया है उसमें वह चूल्हे पर अपने फैंस को कड़ी चावल बनाना सिखा रही हैं। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि रतन चूल्हे पर खाना बनाने में सहज हैं, लेकिन वह आग नहीं जला पाती हैं। वह कहती हैं सिर्फ यही काम है जिससे मैं डरती हूं। वीडियो में वह कड़ी बनाने की रेसिपी भी बता रही हैं जिससे फैंस का भरपूर मनोरंजन हो रहा है।
दरअसल बिहार में इन दिनों जमकर बारिश हो रही है। इसी बारिश में रतन राजपूत का चूल्हा भीग गया जिसकी वजह से वह उस पर खाना नहीं पका पाईं। बाद में चूल्हे के सूख जाने के बाद ही उस पर खाना बना पाना संभव हुआ। उनका कहना है कि कोई भी भूखा नहीं रह सकता ऐसे में आपके पास कुछ जरूरी चीजें जरूर होनी चाहिए।
इससे पहले भी रतन ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें लाइट जाने के बाद उन्होंने अपने फोन से बत्ती का जुगाड़ किया था। इस दौरान वह फोन में टॉर्च बनाने वालों का शुक्रिया भी अदा करती हैं, क्योंकि ऐसा न होता तो इस वक्त उनके लिए ये सब बेहद मुश्किल होता।
गौरतलब है कि रतन राजपूत टेलीविजन की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई टेलीविजन सीरियल्स जैसे, राधा की बेटियां कुछ कर दिखाएंगी, ‘अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो’, स्वयंवर, जय संतोषी मां आदि में नजर आ चुकी हैं। फ़िलहाल रतन इस समय इंडस्ट्री से दूर हैं।

पटना की ‘रतन राजपूत’ जिसने टीवी की दुनिया में बनाई एक अलग पहचान
बिहार की बेटियां भी किसी से कम नहीं है बिहार की बेटियों ने भी विभिन्न क्षेत्रों में अपने टैलेंट और हुनर की बदौलत देश-विदेश में बिहार का नाम रौशन किया है। रतन राजपूत ने टीवी की दुनिया में काफी कम समय में अपनी अच्छी-खासी पहचान बनाई।
बिहार से मुंबई आने के बाद ही अचानक उनको एक सीरियल में काम करने का मौक़ा मिला। उन्हें एनडीटीवी इमैजिन के सीरियल ‘राधा की बेटियां कुछ कर दिखाएंगी’ में रुचि का रोल प्ले मिला। फिर जब राधा की बेटियां कुछ कर के दिखाएंगी सीरियल बंद होने वाला था तभी रतन राजपूत को ‘अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजौ’ में काम करने का ऑफर मिला। इसके बाद रतन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और वो अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजौ के द्वारा घर-घर में लोकप्रिय हो गई। बिहार के बैकग्राउंड पर बनी अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो में निभाये गए लाली के किरदार ने रतन को लोकप्रिय बना दिया।