दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

भारत में बेकाबू कोरोना, संक्रमित मरीजों की संख्या 49,391 पार, 1694 की मौत

WHO ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए बताया ‘रामबाण’

नयी दिल्ली: भारत में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। इस खतरनाक वायरस का संक्रमण काबू में नहीं आ रहा है। मंगलवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय ने संक्रमण के ताजा आंकड़े जारी किए। इसके मुताबिक, देश में संक्रमित मामलों की संख्या 49391 हो गई है। कोरोना का सबसे ज्यादा कहर 5 राज्यों में है। इनमें महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली और राजस्थान शामिल हैं।
मंगलवार को देशभर में कोरोना के 3000 मामले सामने आए, जो अभी तक कोरोना वायरस का एक दिन में सबसे अधिक केस है। कोरोना की महामारी से देश में ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ी है।

महाराष्ट्र में भी नो कंट्रोल कोरोना
महाराष्ट्र में लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। जिससे प्रशासन के हाथ-पाँव फफोल रहे हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्र के मालेगांव में 37 नए कोरोना पॉजिटिव मामले के सामने आए। अकेले मालेगांव में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 384 हुई।
मालेगांव से बड़ी खबर ये भी है कि यहां 95 पुलिस वाले कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें 29 एसआरपीएफ के जवान भी शामिल हैं।
नासिक जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 470 हो गई है। वहीं पूरे नासिक जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान कुल 83 नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं। यहां 15,525 कोरोना पॉजिटिव मामले पाए गए हैं जबकि 617 लोगों की मौत हो चुकी है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक ट्रेडोस अधनोम घेब्रेयसस ने पूरी दुनिया से एकजुट होकर COVID-19 को पराजित करने का आह्वान किया है। उन्होंने जोर दिया कि एकता ही कोरोना वायरस का रामबाण है।
ट्रेडोस ने कहा कि COVID-19 पूरी दुनिया के लिए चेतावनी है। साथ ही दुनिया द्वारा एक समान भविष्य रचने का अच्छा मौका भी है। उन्होंने यूरोपीय आयोग द्वारा आयोजित COVID-19 वैश्विक प्रतिक्रिया के अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में 7.4 अरब यूरो का चंदा इकट्ठा करने की सराहना की। उन्होंने विश्व से COVID-19 को पराजित करने के उपायों की खोज करने की अपील की। उनके मुताबिक हर एक आदमी की रक्षा की जानी चाहिए।