ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

लॉकडाउन में 1600 किमी पैदल चलकर मुंबई से गांव पहुंचा युवक, 4 घंटे में हुई मौत!

मुंबई: राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के चलते घर से हजारों किलोमीटर दूर मुंबई में फंसे एक युवक को जब खाने-पीने की दिक्कत होने लगी तो उसे अपने गांव लौटना जरुरी लगने लगा। चौतरफा बंदी की वजह से जब साधन नहीं मिला तो उसने पैदल ही गांव जाने का फैसला कर लिया। श्रावस्ती जिले के रहने वाले युवक ने बहराइच के रास्ते 1600 किमी की दूरी पैदल तय कर गांव की राह तो नाप ली, पर होनी को यह मंजूर नहीं था। घर से कुछ ही दूर पहले संदिग्ध परिस्थितियों में उसने दम तोड़ दिया। घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है।
बताते हैं कि गांव पहुंचने के बाद युवक को सरकारी स्कूल में क्वारंटीन किया गया था, जहां 4 घंटे बाद ही उसकी मौत हो गई। क्वारंटीन युवक की मौत के बाद प्रशासन में खलबली मच गई। मौत की वजह स्पष्ट नहीं होने की वजह से प्रशासन ने सतर्कता के मद्देनजर कोविड-19 की सैंपलिंग कर जांच के लिए भेज दिया है। साथ ही रिपोर्ट आने तक शव को हॉस्पिटल के मोर्चरी में रखवा दिया गया है।

जिले के मल्हीपुर थाना के मटखनवा गांव का एक युवक सुबह लगभग सात सात बजे बहराइच होकर पैदल अपने गांव आया। यहां उसे सीधे प्राथमिक विद्यालय मटखनवा में क्वारंटीन कर दिया गया। तकरीबन साढ़े दस बजे उसे पेट दर्द के साथ उल्टी दस्त शुरु हो गई। गांव के सेक्रेटरी ने युवक की हालत बिगड़ने की जानकारी भंगहा सीएचसी अधीक्षक डॉ. प्रवीण कुमार को दी। जब तक सीएचसी से ऐंबुलेंस पहुंचती, तब तक युवक ने दम तोड़ दिया।

जांच के लिए भेजा गया सैंपल
प्रशासन को जब इस घटना की जानकारी हुई तो जिम्मेदारों में हड़कंप मच गया। सीएमओ डॉ. एपी भार्गव सहयोगियों के साथ क्वारन्टीन स्थल पहुंचे। सीएमओ ने बताया कि मृतक युवक की कोविड-19 जांच के लिए सैंपल भेजा गया है। क्वारंटीन सेंटर में पहुंचने के बाद उसके संपर्क में आए परिवार के आठ लोगों को स्कूल में ही क्वारंटीन किया गया है। शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है। सैंपल रिपोर्ट आने के बाद अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पर निर्णय लिया जाएगा।