ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहरशहर और राज्य

कोरोना: मुंबई से आई राहत भरी खबर, इतने इलाकों में पिछले 14 दिन से नहीं मिला कोई नया केस

मुंबई: सोमवार का दिन मुंबई के लिए राहत भरी खबर लेकर आया। यहां कंटेनमेंट जोन की संख्या 1036 से घटकर 805 तक पहुंच गई है। अब कंटेनमेंट जोन की संख्या में 231 की कमी आई है।
बता दें कि जिन इलाकों से कंटेनमेंट जोन की लिस्ट से हटाया गया है, उन इलाकों में पिछले 14 दिन में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।
इस पर बृहन्मुंबई महानगरपालिका की महापौर किशोरी पेडणेकर ने कहा, मुंबई में कंटेनमेंट इलाको में कमी आई है क्योंकि कुछ इलाकों में पिछले 14 दिन में कोई नया मामला नहीं आया है। कंटेनमेंट जोन की लिस्ट से हटाए जाने के बाद इन इलाकों के लोग जरूरी सामान खरीदने के लिए घर के बाहर निकल सकते हैं। लेकिन मेरी लोगों से हाथ जोड़कर गुजारिश है कि वो सड़कों पर बिना वजह ना घूमें, जैसा कि मुख्यमंत्री जी भी लोगों से घर में रहने के लिए कह रहे हैं।
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 7628 हो गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 440 नए मामले सामने आए है। पूरे महाराष्ट्र में अभी तक 1076 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी मिल चुकी है, जबकि 323 लोगों की मौत हो गई है।
वहीं देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। संक्रमितों की संख्या बढ़कर 28 हजार के करीब पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 27,892 हो गई है। अब तक 872 लोगों की मौत हुई है, जबकि 6185 लोग ठीक हुए हैं। सरकार लोगों से लगातार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रही है।