Uncategorised

लोकसभा चुनाव को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा दावा- क्या फेल हो जाएगा बीजेपी का पूरा प्लान?

लखनऊ: मैनपुरी उपचुनाव में जीत दर्ज करने के लिए बाद से समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव मिशन मोड में दिख रहे हैं. इसके अलावा शिवपाल सिंह यादव का साथ उनके लिए अब तक ‘बूस्टर डोज’ (Booster Dose) साबित हुआ है. वहीं आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अखिलेश यादव ने एक बड़ा दावा कर दिया है. अगर उनका दावा सच हुआ तो बीजेपी (BJP) का ‘टारगेट-80’ (Target-80) फेल हो सकता है.
सपा प्रमुख अखिलेश यादव रविवार को लखनऊ के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, आज गरीब या कोई भी न्याय की उम्मीद नहीं कर सकता. बीजेपी निजीकरण की राह पर चल रही है, आज बीजेपी उन कानूनों को बना रही है जिससे सरकार निजी हाथों में चली जाए. इन समस्याओं को समाजवादी विचारधारा ही खत्म सकती है.”उन्होंने दावा करते हुए कहा, बीजेपी इस बार 80 सीटें हारेगी.
अखिलेश यादव ने कहा, जाति जनगणना कोई आज की मांग नहीं है. अंग्रेजों ने किसी जमाने में इस पर समझौता किया और संविधान के अधिकार तभी मिल सकते हैं जब जाति जनगणना सही पता होगा. समाजवादियों का मानना है कि जाति जनगणना होनी चाहिए, हमारी सरकार जैसे ही बनेगी हम जाति जनगणना कराएंगे.
बता दें कि बीते कुछ दिनों से अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव लगातार कार्यकर्ताओं के बीच नजर आ रहे हैं. वहीं पार्टी में संगठन के विस्तार पर भी मंथन चल रहा है. हालांकि, पार्टी के 58 प्रवक्ताओं की लिस्ट कुछ दिन पहले ही जारी हुई थी.