उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

वाराणसी: पीएम मोदी के संसदीय कार्यालय में खुला कोविड कंट्रोल रूम, 24 घंटे खुली रहेंगी हेल्पलाइन

वाराणसी: काशी में रहने वालों के लिए अच्छी खबर है. यहां अगर आपको कोविड मरीज के लिए हॉस्पिटल में बेड नहीं मिल रहा या ऑक्सीजन की कमी हो रही हो तो आप घबराएं नहीं सोमवार से कोविड मरीजों के इलाज के लिए बीजेपी की ओर से वाराणसी में कोविड कंट्रोल रूम शुरू किया गया है. जिसका हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया गया हैं.

24 घंटे ड्यूटी पर तैनात रहेंगे पदाधिकारी
गुरुधाम चौराहे के पास प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र कार्यालय में कोविड कंट्रोल रूम बनाने के साथ ही पदाधिकारियों की 24 घंटे ड्यूटी भी लगा दी गई है. कोविड मरीजों के परिवार वालों के लिए ये हेल्प लाइन 24 घंटे खुली रहेंगी.
हेल्पलाइन नम्बर 0542-2314000 और मोबाइल नंबर 9415914000 पर 24 घंटे में कभी भी फोन करके अस्पताल में बेड की उपलब्धता, आक्सीजन, वेंटिलेटर, दवाई, डाक्टर से परामर्श आदि की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे. इसके साथ ही डॉक्टरों की एक टीम भी मदद के लिए संसदीय कार्यालय के कंट्रोल रूम में मौजूद रहेगी, जो कोरोना संक्रमित मरीजों को लक्षण के आधार पर दवा व उपचार की निशुल्क सलाह देगी. कंट्रोल रूम में फोन करने वाले कोविड मरीजों और तीमारदारों को तुरंत ही चिकित्सा सुविधाएं मिलेगी.
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल (18 अप्रैल) को वाराणसी में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा पर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की थी. पीएम मोदी ने ऑनलाइन कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से संवाद के दौरान कोरोना संक्रमण काल में लगातार लोगों की सेवा कर रहे कर्मचारियों की सराहना के साथ ही टीम का उत्‍साहवर्धन भी किया.
बैठक के दौरान प्रधानमंत्री द्वारा कोरोना से बचाव तथा कोरोना संक्रमित मरीजों के समुचित उपचार हेतु टेस्टिंग, बेड, दवाइयाँ, वैक्सिीन, तथा मैन पावर आदि की जानकारी ली गई. उन्होंने जनता को हर संभव सहायता त्वरित रूप से उपलब्ध कराने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया. पीएम ने देश के सभी डॉक्टरों, सभी मेडिकल स्टाफ का आभार व्यक्त करते हुए कहा की इस संकट की घडी में भी वह अपने कर्त्तव्य का निष्ठापूर्ण पालन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमें पिछले साल के अनुभवों से सीखते हुए सतर्क रहकर आगे बढ़ना है.