उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़व्यवसायशहर और राज्य

वाराणसी में सरेआम पीएनबी बैंक मैनेजर की गोली मारकर हत्या! बदमाश 41 लाख रुपये लूटकर हुए फरार

वाराणसी: पंजाब नेशनल बैंक करखियांव के प्रबंधक फूलचंदराम के हत्या के बाद पुलिस दूसरे दिन भी मामले का पता लगाने के लिए दबिश दे रही है। सुबह 11 बजे ही आईजी एसके भगत, एसपी ग्रामीण अमित वर्मा, एएसपी नीरज पांडेय व सीओ पिंडरा अभिषेक पांडेय फूलपुर थाने पर पहुंचे थे। अधिकारियों ने ताजा जानकारी लेने के बाद फिर स्कोर्पियों चालक संजय पटेल व वाहन उपलब्ध कराने वाले सुनील पटेल से गहन पूछताछ की।
पुलिस अधिकारी घटना के समय से लेकर घटना होने तक की एक-एक कड़ी को जोड़ते हुए सुराग में लगे रहे। सुबह 11 बजे से डेढ़ बजे तक चले पूछताछ के बाद पुलिस अधिकारी घटना स्थल का निरीक्षण करने के साथ बैंक शाखा भी पहुंचे। इस दौरान बैंक अधिकारियों से बात की।
सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को घटना के कुछ अहम सुराग हाथ लगा है। जिससे घटना के जल्द ही खुलासा होने की उम्मीद जताई जा रही है।
मैनेजर के नजदीकी लोग पुलिस के रडार पर है। घटना को जिस तरह अंजाम दिया गया उसको लेकर पुलिस, बैंक प्रबंधक के नजदीकी लोगों के बारे में जानकारी इकठ्ठा करने के साथ उनके मोबाइल नम्बर को भी सर्विलांस पर लगा दिया है। कुछ लोगों के मोबाइल घटना के बाद से ही स्विच ऑफ आ रहे हैं। पुलिस नजदीकी और संदेह के घेरे में आये लोगों के घर पर भी दबिश दी। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि पुलिस घटना के नजदीक पहुंच चुकी है। गैर जनपदों में भी पुलिस दबिश देकर घटना का पर्दाफाश करने में जुटी है। पुलिस टीम फूलपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में दबिश देने के साथ जौनपुर, भदोही आजमगढ़ व सोनभद्र तक दबिश दी। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस के पहुंचने के पहले ही संदिग्ध फरार हो जा रहे थे।

बैंक के ताले तो खुले किन्तु कोई लेन-देन नहीं हुआ
पीएनबी शाखा करखियांव के प्रबंधक फूलचंदराम के हत्या व लूट के बाद आज दूसरे दिन बैंक का ताला तो खुला किन्तु ग्राहकों के लिए नहीं अपितु दिनभर जांच ही होती रही। डीजीएम प्रमोद कुमार रंजन जोनल ऑफिस वाराणसी व डीजीएम मंडलीय कार्यालय वाराणसी अपने मातहतों के साथ शाखा में रहकर जांच में जुटे रहे।

जौनपुर से जुड़े हैं PNB के प्रबंधक की हत्या के तार, 47 लाख की लूट मामले में नया तथ्य
फूलपुर थाना क्षेत्र के पिंडराई गांव के पास बुधवार शाम पीएनबी की करखियांव-पिंडरा शाखा प्रबंधक फूलचंदराम की हत्या और 47 लाख रुपये की लूट मामले में नए तथ्य सामने आए हैं। जौनपुर के जलालपुर थाना क्षेत्र के कुसियां गांव निवासी बैंक मैनेजर की हत्या के तार जौनपुर से जुड़े नजर आ रहे हैं। वाराणसी से जौनपुर पहुंचे बैंक अधिकारियों की छानबीन के बाद यह स्पष्ट हुआ है।
गुरुवार सुबह ही पीएनबी वाराणसी के मुख्य शाखा प्रबंधक प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में बैंक अफसरों की टीम मड़ियाहूं पहुंची। स्थानीय शाखा में सीसीटीवी फुटेज खंगाले और छानबीन की। इसमें सामने आया कि 41 लाख रुपये जौनपुर के मड़ियाहूं स्थित पीएनबी शाखा से निकाले गए थे।फिलहाल अधिकारी अधिक कुछ बताने से कतरा रहे हैं, लेकिन प्रवीण कुमार सिंह ने मड़ियाहूं शाखा से 41 लाख रुपये निकालने की पुष्टि की। यह रुपये सुबह 11 से 12 बजे के बीच निकाले गए। अब मड़ियाहूं शाखा से दिन में रुपये निकालने और शाम को हत्या को पुलिस कई एंगल से देख रही है।

क्या है पूरा मामला?
सरेआम हुई PNB ब्रांच मैनेजर की हत्या और लूट के वारदात के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। बदमाशों ने इस दुस्साहसिक वारदात को बाबतपुर एयरपोर्ट के पास पिंडरा बाईपास पर अंजाम दिया।
फूलचंद राम बुधवार को रुपयों से भरा बैग लेकर निकले थे। वह किराए की स्कॉर्पियो कार लेकर कहीं जा रहे थे। मैनेजर की हत्या करने वाले उनकी जान-पहचान के ही बताए जा रहे हैं। हमलावर पहले दूसरी स्कॉर्पियो से आए थे। मैनेजर के कहने पर ही उनकी स्कॉर्पियो में बैठ गए। उसके बाद उन्होंने कार में ही गोली मार दी और फिर अपनी स्कॉर्पियो से फरार हो गए। स्कॉर्पियो के ड्राइवर ने बताया कि बैंक मैनेजर ने शाम को करीब पांच बजे उसे गाड़ी लेकर बुलाया था। वह गाड़ी लेकर पहुंचा तो मैनेजर ने बाबतपुर चलने के लिए कहा। रास्ते में कैथोली गांव के पास रुके। यहां एक अन्य स्कार्पियो से कुछ लोग पहुंचे थे। मैनेजर के बुलाने पर दूसरी स्कॉर्पियों के सवार दो लोग उनकी कार में आकर बैठ गए। उसके बाद यूटर्न लेकर वापस चलने को कहा। पिंडराई गांव के पास दूसरी स्कॉर्पियो सवारों ने ओवरटेक कर मैनेजर की गाड़ी को रोक लिया। इसी बीच पहले से बैठे लोगों ने मैनेजर को गोली मार दी और उनके पास रखा बैग लूटकर अपनी स्कॉर्पियो से जौनपुर की तरफ फरार हो गए।

बताया जा रहा है कि स्कार्पियो के अंदर बैंक प्रबंधक से पहले दो बदमाशों ने बैठकर कुछ देर के लिए बातचीत की। इसके बाद गले के दाहिनी तरफ सटाकर एक गोली मार दी। पुलिस ने खून से लथपथ बैंक प्रबंधक को एंबुलेंस से पास के ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। मौके पर पहुंचे एएसपी ग्रामीण, सीओ पिंडरा और फूलपुर पुलिस प्रबंधक के चालक और एक अन्य साथी को हिरासत में लेकर छानबीन में जुट गई है।