उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

शाहजहांपुर: ब्रेक फेल होने के बाद हाइवे किनारे पलटी ट्रैवलर बस, 2 यात्रियों की मौत!

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में गुरुवार सुबह एक ट्रैवलर बस हाइवे किनारे पलट गई। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 18 अन्य लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह हादसा शाहजहांपुर में तिलहर के कौशल पेट्रोल पंप के पास गुरुवार सुबह 6 बजे हुआ। बताया जा रहा है कि बस में 35 प्रवासी मजदूर सवार थे जो चंडीगढ़ से होली पर अपने घर कुशीनगर जा रहे थे।
लखीमपुर के एसके खान बस सर्विस की ट्रैवलर गाड़ी गुरुवार को चंडीगढ़ से कुशीनगर के लिए चली थी, गाड़ी में 35 लोग सवार हुए थे, इसमें अधिकतर लोग कुशीनगर के रहने वाले थे, एक परिवार गोरखपुर का था। बताया जाता है कि यह गाड़ी तिलहर से करीब 70 किलोमीटर पहले रात में लहरा गई थी। गाड़ी रोककर पता चला उसके ब्रेक में कुछ गड़बड़ी है। बस मालिक एसके खान और चालक राधे ने उसकी मरम्मत भी की थी। बस चला कर भी देखी, सब कुछ ठीक रहा, तब यह लोग आगे बढ़े।
गुरुवार सुबह तिलहर आने पर गाड़ी के ब्रेक फेल हो गए और वह हाईवे किनारे कौशल पेट्रोल पंप के पास जाकर पलट गई। यह हादसा सुबह 5:45 बजे के करीब हुआ। तेज धमाके की आवाज सुनते ही आसपास के लोग भागकर पहुंचे। पुलिस को खबर की। जल्द से जल्द बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला जाना शुरू किया गया। पुलिस पहुंच गई। एंबुलेंस बुलाई गई। सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। बस में सवार 35 में 17 लोगों को गंभीर रूप से चोट लगी थी। डॉक्टर ने सभी का जांच की, जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे में मरने वालों में गणेश चौहान निवासी श्याम पट्टी थाना तरिया कुशीनगर तथा एक अज्ञात शामिल है, जिसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है। इस हादसे में गणेश का भाई धनेश चौहान, गणेश का भतीजा हरदिया भी घायल हुए हैं। साथ ही गोरखपुर के जंगल पट्टी गांव निवासी राम विजेंद्र, उनकी पत्नी रीना, बेटा आर्यन बेटी आंचल, गाड़ी मालिक, चालक राधे, गोरखपुर के जंगल पट्टी निवासी वरुण कुमार, कुशीनगर के राजेश, विनोद, खड़ेसा देवरिया के हरिशंकर चौहान, दुर्गेश चौहान, कुशीनगर के संदीप, कुशीनगर के जंगल राठी निवासी मनोज, कुशीनगर के बेनिया निवासी अरविंद, कुशीनगर के ही शहाबुद्दीन अंसारी, अखिलेश चौहान तथा एक अन्य अज्ञात गंभीर रूप से जख्मी हुआ है। इन सभी को प्राथमिक चिकित्सा दी गई है, जिसमें से 10 लोगों को तिलहर में भर्ती किया गया है, आठ लोगों को जिला मुख्यालय मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।
हादसे में जख्मी और मरने वाले लोग चंडीगढ़ हरियाणा पंजाब में मजदूरी करते हैं। यह सभी होली पर अपने घर वापस जा रहे थे। सभी चंडीगढ़ से ही बस में सवार हुए थे।