कर्नाटकब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

संजय राउत बोले- कर्नाटक में जो हुआ 2024 के चुनाव में भी वही होगा!

‘बजरंगबली’ की गदा बीजेपी के सिर पर पड़ी: राउत

मुंबई: कर्नाटक विधानसभा की सभी 224 सीटों के लिए मतगणना जारी है और रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. कांग्रेस की बढ़त के बाद शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि ‘बजरंगबली’ की गदा भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सिर पर पड़ी है.
सांसद संजय राउत ने आगे कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की जीत, मोदी और अमित शाह की हार है. कर्नाटक में जो हुआ है, 2024 के लोकसभा चुनाव में भी होगा. उन्होंने कहा, कर्नाटक चुनाव को बीजेपी ने प्रतिष्ठा का चुनाव बनाया था, लेकिन जब लगा कि हार रहे हैं तो उन्होंने बजरंगबली को आगे कर दिया. बजरंगबली की गदा बीजेपी के सिर पर पड़ी है. ये 2024 के चुनाव का दिशा दर्शन है.

कर्नाटक में कांग्रेस को बहुमत
कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों में ही मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व वाली विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) से काफी आगे चल रही है.

मतगणना के बीच सिद्धारमैया के बेटे का बड़ा बयान
कर्नाटक में सभी 224 सीटों पर जारी मतगणना के बीच पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया ने अपनी बड़ी इच्छा जाहिर की है. यतींद्र ने कहा कि कर्नाटक के हित में मेरे पिता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए. बीजेपी (BJP) को सत्ता से दूर रखने के लिए हम कुछ भी करेंगे.

कांग्रेस ने विधायकों को बुलाया बैंगलोर
कर्नाटक कांग्रेस ने एहतियातन अपने सभी विधायकों को बैंगलोर बुला लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कांग्रेस ने बैंगलोर में विधायकों के लिए एक 5 स्टार रिसॉर्ट बुक कर दिया है. इसी रिसॉर्ट में एक साथ विधायकों की बैठक रखी गई है. हालांकि, कई रिपोर्ट्स में कांग्रेस के इस कदम को उसके डर से जोड़ा जा रहा हैं. कहा जा रहा है कि कांग्रेस को डर है कि उसका एक भी विधायक कहीं बीजेपी के संपर्क में न आ जाए. इस बीच राहुल गाँधी ने दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस किया.

दूसरी ओर कांग्रेस कर्नाटक चुनाव के नतीजों से जोश में है. कांग्रेस ने राहुल गांधी का एक वीडियो शेयर किया है और कैप्शन में लिखा- ‘मैं अजेय हूं, मुझे बहुत भरोसा है, हां, मैं आज अजेय हूं.’

कांग्रेस पार्टी मुख्यालय पर भी जश्न शुरू हो गया है. वहीं इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शिमला के प्रसिद्ध जाखू हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की है. पार्टी ने उनके मंदिर जाने का एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, ‘कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शिमला स्थित प्रसिद्ध जाखू हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना कर देश की सुख-समृद्धि की प्रार्थना की.’