उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

सगाई के बाद अनंत अंबानी ने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में टेका माथा, बाबा दरबार में की खास पूजा-अर्चना

वाराणसी/मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज प्रमुख और देश के मशूहर उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी काशी पहुंचे और उन्होंने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में माथा टेका.
इस दौरान उन्होंने मदिर में बाबा विश्वनाथ की विधिवत पूजा-अर्चना की और बाबा के दरबार में अपना माथा टेका. अनंत अंबानी के साथ उनके बॉडीगार्ड्स भी मौजूद थे. अनंत अंबानी की हाल ही में सगाई हुई हैं जिसके बाद उन्होने बाबा विश्वनाथ के दरबार में आकर पूजा-अर्चना की है और अपने सुखमय जीवन की कामना की.
अनंत अंबानी मंगलवार की रात अपने काफिले के साथ बाबा विश्वनाथ के दरबार में पहुंचे थे. जिसके बाद उन्होंने मंदिर के अंदर करीब 10 मिनट तक खास पूजा-अर्चना की. उन्होंने बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक और दुग्ध अभिषेक किया. इस दौरान गर्भगृह में दो ब्राह्मण भी मौजूद रहे. अनंत ने बाबा विश्वनाथ के गर्भगृह के अंदर विधिवत पूजन किया और दान दक्षिणा दी. पंडितों ने अनंत को बाबा का अंगवस्त्र पहनाया और बाबा विश्वनाथ का प्रसाद, रुद्राक्ष की माला और चंदन के साथ प्रसाद भी भेंट किया. प्रसाद में बाबा की तस्वीर और प्रसाद के रूप में पंच मेवे के लड्डू भी दिए गए.
अनंत अंबानी का जो वीडियो सामने आया है उसमे वो काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में पूजा करते हुए दिखाई देते हैं. इस दौरान वहां मौजूद पंडित उन्हें पूरी प्रक्रिया समझाते हुए दिखाई देते हैं.
खबरों की मानें तो मंदिर प्रशासन को भी अनंत अंबानी के आने की खबर नहीं थी, इसलिए मंदिर में कोई खास तैयारियां नहीं की गईं थी. अनंत अंबानी जब मंदिर पहुंचे तो यहां की सुरक्षा-व्यवस्था को और भी बढ़ा दिया गया. पूजा के बाद अनंत थोड़ी देर तक मंदिर में रहे और उन्होंने मंदिर परिसर को भी देखा.
दरअसल, 19 जनवरी को उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत ने बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका से सगाई की है. इससे पहले एंटीलिया में गोल धना और चुनरी विधि की रस्में निभाई गईं थी. सगाई के बाद अनंत अंबानी काशी विश्वनाथ मंदिर में हाजिरी लगाने पहुंचे थे.