दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

सागर धनखड़ मर्डर मामले में विजेंदर भी गिरफ्तार, घटनास्‍थल पर सुशील कुमार के साथ था मौजूद

नयी दिल्ली: दिल्‍ली के छत्रसाल स्‍टेडियम में पहलवान सागर धनकड़ की हत्‍या के मामले में अब तक कुल 9 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. क्राइम ब्रांच ने मामले में बिंदर उर्फ विजेंदर को टिकरी से गिरफ्तार किया है. बिंदर पहलवान है और हत्‍या के स्‍थल पर मौजूद था. बिंदर ने स्‍वीकार किया है कि सुशील के कहने पर उसने सागर सहित कुछ पहलवानों को पीटा था.
गौरतलब है कि मामले में ओलिंपिक खेलों के मेडल विजेता सुशील कुमार भी आरोपी हैं. सुशील पर पुलिस ने एक लाख रुपये जबकि उनके साथी अजय पर 50 हजार रुपये के इनाम रखा गया था. सुशील के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी हुआ था. बाद में सुशील (38) और उनके सहयोगी अजय उर्फ सुनील (48) को मुंडका से गिरफ्तार किया गया था. आरोप है कि सुशील कुमार और कुछ अन्य पहलवानों द्वारा 4 मई की रात को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम कैंपस में की गई मारपीट में सागर की मौत हो गई थी.

इस बीच, सागर धनकड़ की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाली जानकारी आई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, सागर के शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे और उस पर किसी नुकीली चीज से वार किए गए थे. सागर को 5 मई की आधी रात 2 बजकर 52 मिनट पर पहले पास के अस्पताल BJRM हॉस्पिटल ले जाया गया और उसके बाद उसे ट्रामा सेंटर ले जाया गया जहां सुबह 7:15 बजे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. रिपोर्ट के अनुसार, ये ज़ख्म इतने गहरे थे कि हड्डियों तक चोट पहुंची थी. जहांगीरपुरी के BJRMH हॉस्पिटल के डॉक्टर मुनीश वधावन की रिपोर्ट के मुताबिक विसरा और ब्लड सैंपल जांच के लिए सीलबंद कर दिए गए हैं. मौत की वजह सिर पर किसी ब्लंट ऑब्जेक्ट से वार करने की वजह से मौत हुई. डॉक्टरों की राय है कि शरीर पर पाए गए सभी चोंट के निशान मौत से पहले के हैं.