उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़व्यवसायशहर और राज्य

यूपी के अलीगढ़ में जहरीली शराब का तांडव, 11 की मौत, कई गंभीर, तीन अधिकारी निलंबित

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक बार फिर से जहरीली शराब ने मौत का तांडव मचाया है। दो थाना इलाकों में दो ट्रक ड्राइवर समेत 11 लोगों की मौत की खबर है। जबकि 12 लोग अभी अस्पताल में भर्ती हैं। इनमें से कई की आंखों की रोशनी जाने की बात सामने आ रही है।

बताया जा रहा हैं कि अलीगढ़ जिले के अलग-अलग गावों में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गई। जबकि दो व्यक्तियों की हालत अभी नाजुक बनी हुई है, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। शराब पीने से मौत की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद गांव के दो देसी शराब के ठेके को सील करा दिया गया है।
मामला अलीगढ़ जिले के लोधा थाना इलाके के करसुआ और अंडला गांव का है। मिली जानकारी के मुताबिक, करसुआ गांव एवं गैस प्लांट के अंदर देसी शराब पीने से लगभग 11 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय लोगों की मानें तो मरने वालों ने गांव के ही ठेके से शराब खरीद कर पी थी। मरने वालों में दो करसुआ गांव में स्थित एसची गैस बॉटलिंग प्लांट के ड्राइवर हैं। शराब पीने से मौत की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने दो शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।
वहीं, ग्रामीणों की शिकायत के बाद देसी शराब के दो ठेके को सील कर दिया गया है। यह दोनों ठेके एक ही व्यक्ति के है। साथ ही शराब के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज गए है। जांच और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि लोगों की मौत कैसे हुई। अलीगढ़ के जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने कहा कि अभी तक 7 लोगों की मौत हुई है। मामले की जांच की जा रही है, जांच में जो भी निकल कर आएगा, उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

सीएम योगी ने दिए-दोषियों पर NSA की कार्रवाई के आदेश
अलीगढ़ में शराब पीने से हुई मौतों की घटना सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया है। सीएम योगी ने इस घटना में शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि दोषियों पर तत्काल एनएसए की कार्रवाई की जाए।

तीन अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया
इस बीच अलीगढ़ प्रकरण में आबकारी विभाग के तीन अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और विभागीय कार्रवाई प्रचलित की है। निलंबित किए गए अधिकारियों के नाम धीरज शर्मा, जिला आबकारी अधिकारी, राजेश कुमार यादव, आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-3, अलीगढ़ और अशोक कुमार, प्रधान आबकारी सिपाही क्षेत्र-3 अलीगढ़ हैं।

जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने कहा कि दो थाना इलाकों में जहरीली शराब से 11 लोगों की मौत हुई है। लोधा थाना इलाके में आठ और जवां थाना इलाके में तीन लोगों की मौत हुई है। डीएम ने कहा कि जिन मृतकों के पोस्टमार्टम हो रहा है उनकी मौत ही शराब कांड में गिनी जाएगी। एडीएम प्रशासन मजिस्ट्रेट जांच करेंगे।