ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

सामना के जरिए उद्धव ठाकरे ने फडणवीस पर साधा निशाना…‘देवेंद्र जी काम शुरू करो!’

मुंबई: महाराष्ट्र के महाविकास आघाडी सरकार के पहले बजट सेशन से पूर्व नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के चाय पान के बहिष्कार पर शिवसेना ने फडणवीस को सलाह दी है कि वह काम शुरू करें और सवाल पूछा है बहिष्कार से संवाद कैसे होगा?
विपक्ष द्वारा लगाए गए आरोप कि राज्य की महा विकास आघाडी सरकार के दलों में आपस में कोई संवाद नहीं है और सबसे पहले वह आपस में संवाद स्थापित करें और फिर हमें चाय पान के लिए निमंत्रण दें, पर उद्धव ठाकरे का कहना है कि फडणवीस का आरोप हास्यास्पद है और फडणवीस को विरोधी दल के नेता के तौर पर लोकतांत्रिक परंपरा को कायम रखना चाहिए।
शिवसेना के मुखपत्र सामना के एडिटोरियल के जरिए उद्धव ठाकरे कहते हैं कि महाराष्ट्र की जनता इस बात का जवाब चाहती है, कि भारतीय जनता पार्टी के साथ हिंदुत्व के मुद्दे पर 25 साल साथ देने वाली शिवसेना से बीजेपी का संवाद क्यों टूटा?
नेता प्रतिपक्ष फडणवीस को असफल बताते हुए उद्धव कहते हैं कि नेता प्रतिपक्ष शैडो मुख्यमंत्री होता है और मुख्यमंत्री के जितने ही लोग उनके पास समस्याएं और जानकारी लेकर आते जाते रहते हैं। लेकिन फडणवीस इस काम में असफल दिखते हैं उनके पास अधूरी जानकारी है।
सामना आगे कहता है यदि संवाद की नीति बनाई रखी होती तो आज महाराष्ट्र की राजनीति की तस्वीर कुछ अलग होती इसलिए श्री फडणवीस महाविकास अघाड़ी को संवाद कुशलता का ज्ञान ना दें और संवाद कुशलता के लिए बीजेपी नेताओं के साथ रामभाऊ महालगी संस्था में शिविर मे शामिल हो जाएं।