ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्यसांगली

सामूहिक नमाज पर रोक के बाद भी इकट्ठा हुए लोग, पुलिस ने 36 लोगों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

सांगली: कोरोना वायरस के मद्देनजर जारी लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए देशभर की पुलिस हाई-अलर्ट पर है। पुलिसकर्मी हर तरीका अपनाकर लॉकडाउन को सफल बनाने में जुटे हुए हैं। इसी बीच महाराष्ट्र के सांगली में लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए कुछ लोगों मस्जिद में जुमे की नमाज के लिए इकट्ठा हुए थे, जिनपर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है।
पुलिस ने बताया कि जुमे की सामूहिक नमाज पढ़ने के 36 लोग मस्जिद में इकट्ठा हुए थे और मौलवी की गैर मौजूदगी में नमाज अदा कर रहे थे। जिसके बाद मौके पर पहुंचकर सभी लोगों को हिरासत में ले कार्रवाई की गई है। पुलिस ने बताया कि इनमें 4 नाबालिक भी शामिल हैं। पुलिस ने आपदा प्रतिबंध अधिनियम के तहत इन सभी पर मुकदमा दर्ज किया है।
बता दें कि कुछ दिन पहले ही मुस्लिम धर्मगुरुओं ने सामने आकर लॉकडाउन को सफल बनाने और कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मस्जिद में नमाज पर प्रतिबंध लगाया था। इस दौरान उन्होंने सभी लोगों को घर से नमाज अदा करने की अपील की थी। हालांकि मस्जिद में सिर्फ 3 लोगों को नमाज करने की अनुमति मुस्लिम धर्मगुरुओं ने दी थी।

महाराष्ट्र में आज कोरोना के 67 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसी के साथ राज्य में कुल मामलों की संख्या 490 हो गई है। जबकि 16 लोगों की इस बीमारी की चपेट में आने से मौत भी हो गई है।