दिल्लीदेश दुनियाशहर और राज्य

सिर्फ अनपढ़ लोग ही युद्ध की बात कर सकते हैं, PM इमरान खान को एक मौका दिया जाए: महबूबा मुफ्ती

पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के मामले में पक्ष-विपक्ष की बयानबाजी लगातार जारी है। नेता एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं तो कई सलाह भी दे रहे हैं। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को एक मौका देना चाहिए।
बुधवार को महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह बात सही है कि पठानकोट से लेकर मुंबई हमले तक के सबूत पाकिस्तान को दिए गए थे लेकिन पाकिस्तान ने कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि लेकिन इमरान खान पाकिस्तान के नए पीएम हैं और उन्हें एक और मौका दिया जाना चाहिए।
महबूबा मुफ्ती ने कहा, इस समय सिर्फ अनपढ़ लोग ही युद्ध की बात कर सकते हैं। दोनों ही देशों के पास न्यूक्लियर पावर हैं, दोनों के पास बातचीत करने का मौका है। मुझे नहीं लगता कि युद्ध का सवाल उठता है।

मंगलवार को पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि पाकिस्तान को बिना किसी सबूत के दोषी नहीं ठहराया जा रहा है। मंगलवार को उन्होंने ट्वीट किया था, मैं सहमत नहीं हूं। पाकिस्तान को पठानकोट का डोजियर दिया गया था लेकिन अपराधियों को दंडित करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। साथ ही महबूबा मुफ्ती ने लिखा, ‘टाइम टू वॉक द टॉक’। लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को एक मौका मिलना चाहिए क्योंकि उन्होंने हाल ही में पद संभाला है। बेशक चुनावों की तुलना में युद्ध संबंधी बयानबाजी अधिक हो रही है।