ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

सीएम शिंदे का उद्धव ठाकरे पर करारा हमला, कहा- आपने कुर्सी के लिए बालासाहेब के सिद्धांतों को छोड़ा…!

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने सोमवार को आरोप लगाया कि उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस से हाथ मिलाने के लिए दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की विचारधारा को त्याग दिया.
शिवसेना के 57वें स्थापना दिवस के मौके पर गोरेगांव के नेस्कों मैदान में आयोजित एक विशाल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एकनाथ शिंदे ने शिवसेना (यूबीटी) गुट के प्रमुख उद्धव ठाकरे पर तीखा हमला बोला और कहा कि मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए बालासाहेब की विचारधारा से समझौता किया गया.

शिवसेना (यूबीटी) के पूर्ण सत्र के दौरान उद्धव ठाकरे द्वारा दिए गए भाषण का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि आपने सत्ता के लिए, कुर्सी के लिए बालासाहेब के सिद्धांतों को त्याग दिया. उन्होंने दावा किया कि बालासाहेब ने एक बार कहा था कि वह शिवसेना को कांग्रेस नहीं बनने देंगे, लेकिन, आज आप (उद्धव) राकांपा और कांग्रेस के साथ चले गए. यह आपके द्वारा किया गया विश्वासघात है और आपने कल ये सच बोला था. शिंदे ने कहा कि आपने (उद्धव) अपने भाषण में पार्टी कार्यकर्ताओं से 20 जून को ‘गद्दार दिवस’ के रूप में मनाने को कहा?

‘विश्वासघाती’ होने के आरोप लगाने से जनता की सहानुभूति नहीं मिलेगी: शिंदे
शिंदे ने आरोप लगाया, जब आपने कहा कि ‘हमारे विश्वासघात’ को एक साल पूरा हो रहा है, तो आप लड़खड़ा गए. लेकिन, आपने तुरंत खुद को सही किया और उन नेताओं को दोषी ठहराया, जिन्होंने पिछले साल पार्टी छोड़ दी थी. आप देशद्रोही हैं, लेकिन आप तारीख भूल गए. शिंदे ने कहा कि उनके और अन्य विधायकों के खिलाफ ‘विश्वासघाती’ होने के आरोप लगाने से उद्धव को जनता की सहानुभूति हासिल करने में मदद नहीं मिलेगी.

आपने सत्ता के लिए बालासाहेब के सिद्धांतों को त्याग दिया: शिंदे
मुख्यमंत्री ने आगे कहा, आपको लोगों की सहानुभूति नहीं मिलेगी क्योंकि आपने सत्ता के लिए बालासाहेब के सिद्धांतों को त्याग दिया है.
बता दें कि शिवसेना में विभाजन और पिछले साल ठाकरे नीत सरकार गिरने के बाद शिंदे द्वारा संबोधित यह पार्टी का पहला स्थापना दिवस कार्यक्रम था.