दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़व्यवसायशहर और राज्य

सीबीआई ने रिश्वत मामले में CBIT के पूर्व उपायुक्त को किया गिरफ्तार

नयी दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एक रिश्वत के मामले में केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीआईटी) के पूर्व डिप्टी कमिश्नर, एक कस्टम्स हाउस एजेंट और एक व्यापारी को गिरफ्तार किया है। एक सीबीआई अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि इन्हें एक लाख रुपये की रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया गया है। सीबीआईटी के पूर्व डिप्टी कमिश्नर महेश कुमार शर्मा, कस्टम हाउस एजेंट सुनील कुमार और खिलौनों के एक आयातक मनोज डांग को गिरफ्तार किया गया है।
सीबीआई अधिकारी ने कहा कि इनके खिलाफ अवैध तरीके से एक खिलौने की खेप प्राप्त करने के लिए साजिश रचने का आरोप है, जिसे सीमा शुल्क अधिकारियों ने रोक दिया था। सेवानिवृत्त उपायुक्त के व्यक्तिगत प्रभाव का उपयोग करते हुए साजिश करने की कोशिश की गई थी।
सीबीआई ने कहा कि यह भी आरोप लगाया गया कि शर्मा ने खिलौनों की अटकी खेप को मंजूरी दिलाने के लिए सीमा शुल्क विभाग में अपने प्रभाव का इस्तेमाल करने के लिए अन्य आरोपियों से एक लाख रुपये मांगे।
सीबीआई ने शर्मा को गिरफ्तार किया और उनकी कार से एक लाख रुपये बरामद किए और अन्य दो आरोपियों को भी कथित रूप से अनुचित लाभ देने के लिए गिरफ्तार किया गया। अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने दिल्ली स्थित आरोपियों के आवासीय परिसरों में भी तलाशी ली, जहां से कुछ दस्तावेजों की बरामदगी हुई है।