देश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़

सुरक्षाबलों ने कश्मीरी पंडितों की हत्या का लिया बदला! शोपियां मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, AK-47 समेत हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में भारतीय जवानों ने 20 दिसंबर को बड़ी कामयाबी हासिल की। शोपियां में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को मार गिराया। इसमें कश्मीरी पंडित पूरण कृष्ण भट्ट की हत्या में शामिल आतंकी भी मारा गया है। यह मुठभेड़ शोपियां के मुंझ मार्ग इलाके में 20 दिसंबर की सुबह हुई। जहां सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जानकारी के बाद भारतीय जवान सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। इसी दौरान आतंकी और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। जिसमें सेना के जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। एडीजीपी कश्मीर ने जानकारी दी है कि लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से जुड़े तीन आतंकवादी मारे गए हैं। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार भी जब्त किया गया है। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

दो आतंकियों की हुई पहचान, एक की पहचान बाकी
जम्मू-कश्मीर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार, मारे तीन आतंकियों में से दो की पहचान शोपियां के लतीफ लोन और अनंतनाग के उमर नजीर के रूप में हुई है। लतीफ लोन कश्मीरी पंडित पूरण कृष्ण भट्ट की हत्या में शामिल था। जबकि उमर नजीर नेपाल के तिल बहादुर थापा की हत्या में शामिल था।

आतंकियों के पास से एके 47 और दो पिस्तौल बरामद
सेना के जवानों ने बताया कि आतंकियों के पास से एक एके 47 राइफल और 2 पिस्तौल बरामद हुई है। बताते चले कि जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में 15 अक्टूबर को कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण भट्ट की आंतकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पूरन भट्ट पर को तब गोली मारी गई थी जब वो सेब के बागान में जा रहे थे।

शोपियां में मंगलवार को हुई मुठभेड़ के बारे में एडीजीपी कश्मीर ने जानकारी देते हुए बताया कि तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। जिसमें से दो की पहचान हुई है। एक की पहचान कराई जा रही है। इनमें से एक शोपियां का लतीफ लोन है, जो एक कश्मीरी पंडित पुराण कृष्ण भट की हत्या में शामिल था और दूसरा अनंतनागिन का उमर नजीर है, नेपाल के तिल बहादुर थापा की हत्या में शामिल था। इनके पास से एक एके 47 रायफल और दो पिस्टल बरामद हुई है। मुठभेड़ के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इलाके को सील कर दिया गया है।