पालघरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

पालघर नाबालिग से गैगरेप: आठों दोषियों के खिलाफ की जाए कड़ी कार्रवाई: रूपाली चाकणकर

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर जिले के एक गांव में आठ लोगों द्वारा 16 वर्षीय लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में अब महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने पालघर पुलिस को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसकी जानकारी पैनल की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने दी है।
मामला 16-17 दिसंबर की रात का है। पुलिस ने आरोपियों को 18 दिसंबर को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि लड़की के एक दोस्त सहित आठ आरोपी उसे समुद्र तट पर ले जाने से पहले गांव के एक खाली बंगले में ले गए, जहां उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने पीड़िता का बार-बार यौन-उत्पीड़न किया था।
पीड़िता की शिकायत के आधार पर, पुलिस ने 18 दिसंबर की सुबह सभी आठों आरोपियों को गिरफ्तार किया और उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। रूपाली चाकणकर ने एक वीडियो संदेश के जरिए कहा कि आयोग को सोशल मीडिया के माध्यम से इस घटना के बारे में पता चला और स्वत: इस मामले पर संज्ञान लिया गया। उन्होंने कहा कि आयोग ने पालघर पुलिस अधीक्षक को गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

रूपाली चाकणकर ने कहा कि उन्होंने पुलिस प्रमुख से बात की है और घटना के बारे में विस्तृत जानकारी ली है। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि आयोग हमेशा यह सुनिश्चित करने का प्रयास करता है कि ऐसी घटनाएं न हों