ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

सुशांत केस: ऑनलाइन फर्जी खबरें फैलाने को लेकर एक शख्स गिरफ्तार, जमानत पर हुआ रिहा

मुंबई: दिवंगत फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में फर्जी खबरें फैलाने वाली और महाराष्ट्र सरकार को बदनाम करने वाली वीडियो यूट्यूब पर डालने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.
एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि मुंबई पुलिस की साइबर शाखा ने आरोपी उमर सर्वांग्या के खिलाफ कार्रवाई की है. हमने पाया कि वीडियो मानहानिकारक है और महाराष्ट्र सरकार तथा मुंबई पुलिस की छवि को क्षति पहुंचा रही हैं. जांच के बाद हमने जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए उसे दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41 (ए) के तहत उसे नोटिस जारी किया था.
अधिकारी ने बताया कि यूट्यूब पर डाला गया वीडियो मानहानिकारक है और महाराष्ट्र सरकार तथा राज्य पुलिस की छवि को नुकसान पहुंचाती है.
पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (2) (वर्गों के बीच दुश्मनी पैदा करना या बढ़ावा देने वाले बयान देना), 500 (मानहानि), 501 (जानते हुए मानहानिकारक सामग्री मुद्रित करना) और 504 (शांति भंग करने के लिए उकसाने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) के तहत पिछले महीने मामला दर्ज किया गया था. अधिकारी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में उसे जमानत पर छोड़ दिया गया.