ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

सुशांत केस की जांच के लिए मुंबई पहुंची CBI की टीम, पुलिस आयुक्त बोले- ‘बेशक, हम सहयोग करेंगे’

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच करने के लिए सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) की टीम मुंबई पहुंच चुकी है। सीबीआई ने बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (BMC) से क्वारंटीन में छूट मांगी थी जिस वजह से इस टीम को क्वारंटीन में नहीं जाना होगा।
सीबीआई की एसआईटी का नेतृत्व सीबीआई के जॉइंट डायरेक्टर मनोज शशिधर कर रहे हैं। उनके अलावा गगनदीप गंभीर, एसपी नूपुर प्रसाद और एडिशनल एसपी अनिल यादव इस टीम का हिस्सा हैं। बता दें कि बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत मामले की जांच CBI को सौंपी थी।
इससे पहले आज मुंबई पुलिस के मुखिया परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख से मुलाकात की। इस दौरान उनसे जब संवाददाताओं ने पूछा कि क्या आप सीबीआई की टीम का सहयोग करेंगे। इसके जवाब में सीपी ने कहा, ‘बेशक, हम सहयोग करेंगे।’

डॉक्टर सुधीर गुप्ता करेंगे CBI की मदद
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टॉप फॉरेंसिक डॉक्टर सुधीर गुप्ता भी जांच में CBI की मदद करेंगे। शीना बोरा और सुनंदा पुष्कर मामलों में डॉ. गुप्ता ही फोरेंसिक एक्सपर्ट थे। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि सीबीआई यह पता करने की कोशिश करेगी कि क्या मामला आत्महत्या या हत्या का था? इसलिए, क्राइम सीन को फिर से क्रिएट किया जाएगा और अटॉप्सी, पोस्टमार्टम और फोरेंसिक रिपोर्ट की भी जांच करेगी। CBI इस मामले की जांच उस प्राथमिकी (FIR) के आधार पर करेगी, जो बिहार पुलिस ने दर्ज की है।

सीबीआई को बड़े राज खोलने के लिए गहरी छानबीन करनी होगी: आरवीएस मणि
पूर्व नौकरशाह आरवीएस मणि ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गहरे लिंक होने का आरोप लगाया है। उन्होंने आमिर खान की तुर्की की प्रथम महिला एमिन एर्दोगन से हुई हालिया मुलाकात पर भी सवाल किए हैं।
मणि ने कहा है कि पूरी सांठगांठ को उजागर करने के लिए सीबीआई को गहरी छानबीन करनी होगी।
मणि ने दावा किया कि इस मामले के दुबई लिंक पर सवाल उठे हैं और बॉलीवुड के माफिया संबंधों और बॉलीवुड के क्राइम सिंडिकेट्स पर भी सवाल किए गए हैं। यह पुलिस आयुक्त को जबरन लाने का मामला भी है। इसे लेकर मैं पहले ही होम मिनिस्ट्रिी में रिपोर्ट कर चुका हूं। उन्होंने कहा, इस बीच नई सरकार आई और वह इस अधिकारी को पुलिस आयुक्त के रूप में लेकर आई।

उन्होंने आमिर खान को लेकर टिप्पणी करते हुए कहा, यह लिंक सही है। मुझे नहीं पता कि यह सिर्फ दुबई लिंक है या कोई बड़ा अंतरराष्ट्रीय लिंक है। आईएसआई आजकल तुर्की में भी सक्रिय है। बहुत सारी गतिविधियां चल रही हैं। इस मौत का जैसे ही बड़ा मुद्दा बनता है, तभी प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक तुर्की जाकर वहां की प्रथम महिला से मिलता है।
उन्होंने आगे कहा, आखिर क्यों किसी अभिनेता को जाकर तुर्की की प्रथम महिला से मिलना है? वह भी तो बॉलीवुड का एक हिस्सा हैं। इसलिए मैंने कहा है कि लिंक बहुत अधिक हैं, बहुत बड़े हैं।
मणि को लगता है कि अभिनेता सुशांत की मौत तो केवल बड़े हिमशैल की सतह भर है। उन्होंने कहा, सीबीआई को गहराई से डुबकी लगाकर बड़े राज खोलने होंगे।

वहीं भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में दुबई लिंक की ओर इशारा किया है और उन्होंने कहा कि सीबीआई को इस मामले में पहले हुए हाई-प्रोफाइल मौतों से मदद लेनी चाहिए, जिनमें सुपरस्टार श्रीदेवी भी शामिल रही हैं।
गुरुवार को स्वामी ने अपने एक ट्वीट में कहा- इजरायल और यूएई संग राजनयिक संबंधों के चलते भारत के दुबई दादा लोग काफी परेशानी में हैं। सीबीआई को सुशांत, श्रीदेवी और सुनंदा की हत्या के मामलों पर जानकारी के लिए मोसाद और शिन बेथ की मदद लेनी चाहिए।

24 फरवरी, 2018 को बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी का दुबई के जुमैरा एमिरेट्स टावर होटल के कमरा नंबर 2201 में मौत हुई थी। उनकी मौत पर यह कहा गया कि दुबई के एक होटल के बाथटब में गिरकर डुबने के चलते उनकी मौत हो गई। श्रीदेवी का पोस्टमार्टम पूरा हुआ। फॉरेंसिक रिपोर्ट में ये बात सामने आई कि श्रीदेवी की मौत बाथ टब में डूबने से हुई न कि कॉर्डिएक अरेस्ट से। श्रीदेवी का डेथ सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया गया।

17 जनवरी, 2014 की रात को दिल्ली के एक होटल के कमरे में सुनंदा पुष्कर रहस्यमयी ढंग से मृत पाई गई थीं।

बुधवार को स्वामी ने सुशांत सिंह राजपूत मामले पर सीबीआई को जांच की जिम्मेदारी देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले की सराहना करते हुए ट्वीट किया, सीबीआई जय हो।

16 अगस्त को स्वामी ने ट्वीट कर सुशांत की मौत को हत्या करार दिया था। उन्होंने ट्विटर के सहारे बॉलीवुड, मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार पर तंज भी कसा था।

सुशांत-सारा केदारनाथ के प्रमोशन के दौरान करने लगे थे प्यार
दिवंगत अभिनेता सुशांत के दोस्त सैमुअल हाओकिप ने दावा किया है कि 2018 में आई फिल्म केदारनाथ के प्रमोशन के दौरान सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे।
सैमुअल ने गुरुवार को अपने सत्यापित इंस्टाग्राम अकाउंट पर केदारनाथ के सह-कलाकारों की प्रेम कहानी का खुलासा किया। इतना ही नहीं सैमुअल ने यह भी अनुमान लगाया कि सुशांत की 2019 में फिल्म ‘सोनचिरैया’ की रिलीज के बाद बॉलीवुड माफिया ने उनका ब्रेक-अप कराने में भूमिका निभाई। सुशांत की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी।

सैमुअल ने अपनी पोस्ट में लिखा- मुझे केदारनाथ के प्रमोशन का समय याद है…सुशांत और सारा पूरी तरह से प्यार में थे…उनका प्यार बेहद शुद्ध और बचपन की मासूमियत लिए हुए था। दोनों में एक-दूसरे के लिए जबरदस्त सम्मान था, जो आजकल के रिश्तों में बहुत कम देखने को मिलता है।

सुशांत के परिवार, दोस्तों और यहां तक कि उनके स्टॉफ के लिए भी सारा के मन में कितना सम्मान था, इस बारे में भी सैमुअल ने टिप्पणी की। उन्होंने कहा, सुशांत के साथ-साथ सारा के मन में सुशांत की जिंदगी से जुड़े हर एक व्यक्ति चाहे वह परिवार हो, दोस्त और यहां तक कि उसके स्टॉफ के लिए बहुत सम्मान था। मुझे आश्चर्य है कि सोनचिरैया के बॉक्स ऑफिस पर बुरा प्रदर्शन करने के बाद क्या सारा का ब्रेक अप करने का फैसला बॉलीवुड माफिया के दबाव के कारण था। बता दें कि केदारनाथ फिल्म के पहले शेड्यूल की ज्यादातर शूटिंग हिमालय की खूबसूरत वादियों में हुई है।