दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

सुशांत केस: रिया के पिता से सीबीआई की पूछताछ, शोविक से ED के सवाल, ड्रग पैडलर जैद 9 सितंबर तक NCB की हिरासत में…

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत राजपूत की मौत के मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। सुशांत की मौत के मामले में CBI की जांच का आज (3 सितंबर) यानि चौदहवां दिन है। सीबीआई आज फिर से इस मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और सुशांत के स्टाफ नीरज और केशव समेत मामले से जुड़े अन्य गवाहों से पूछताछ कर रही है। इससे पहले सीबीआई की टीम रिया चक्रवर्ती, रिया की मां और भाई शोविक से सवाल-जवाब कर चुकी है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की भी जांच जारी है।

एनसीबी के शिकंजे में ड्रग्स पैडलर, कस्‍टडी में जैद विलात्रा
वहीं इस केस में ड्रग कनेक्शन की जांच को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) लगातार एक्शन में है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की भी जांच जारी है। मंगलवार को मुंबई से गिरफ्तार किए गए ड्रग पेडलर जैद विलात्रा को आज गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया है। कोर्ट ने 9 सितंबर तक जैद को एनसीबी की कस्टडी में भेजा।
ड्रग डीलर जैद ने ही पूछताछ में रिया के भाई शोविक का नाम लिया था। इसके अलावा बुधवार को एनसीबी ने एक और ड्रग पेडलर अब्दुल बसित परिहार को बांद्रा से गिरफ्तार किया था है। इसका सैमुअल मिरांडा से संबंध था। सैमुअल मिरांडा पर रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती के कहने पर ड्रग्स खरीदने का आरोप है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी ने सीबीआई के सामने स्वीकारा है कि सुशांत के घर पर ड्रग्स का चलन था।
श्रुति मोदी ने बुधवार को यह बात स्वीकारी कि सुशांत के कल्चर में ड्रग्स अहम हिस्सा थीं। उन्होंने कहा, इसमें रिया चक्रवर्ती, उनका भाई शौविक और स्टाफ शामिल था। मैं तो सिर्फ सुशांत के लिए काम करती थी और मेरा इन ड्रग्स संबंधी वस्तुओं से कोई लेनादेना नहीं था।
श्रुति मोदी के वकील अशोक सरावगी ने भी कहा था कि सुशांत राजपूत के कर्मचारी ड्रग्स की चर्चा AK47 के नाम पर किया करते थे। व्हाट्सएप चैट में उनके बीच इस कोडवर्ड के नाम पर चर्चा होती थी।
रिया और उनके भाई शौविक के कई व्हाट्सएप चैट सामने आए हैं। इस मामले में ड्रग्स कनेक्शन खुलकर सामने आया है और NCB अभी तक चार लोगों को गिरफ्तार कर चुका है।
प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत सिंह राजपूत के बिजनेस पार्टनर वरुन माथुर और ऋषभ ठक्कर को पूछताछ के लिए समन भेजा है। वरूण ने सुशांत के साथ मिलकर Innsaei Ventures कंपनी बनाई थी।

सुशांत के दोस्‍त और बिजनेस पार्टनर वरुण माथुर से ईडी दफ्तर में पूछताछ की जा रही है। ईडी ने माथुर को पूछताछ के लिए समन भेजा था। वरुण माथुर सुशांत की कंपनी ‘INNSAEI Venture Private Limited’ में डायरेक्टर थे। माथुर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने मनी लॉन्ड्रिग केस की जांच के सिलसिले में हाजिर होना पड़ा। रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक से भी ईडी फिर से पूछताछ कर रही है।
माथुर ने अप्रैल 2018 में सुशांत के साथ मिलकर कंपनी की नींव रखी थी। ईडी के अधिकारियों के मुताबिक, एजेंसी जानना चाहती है कि, सुशांत ने फर्म में किस तरह के निवेश किए। कंपनी किस तरह के व्यवसाय से संबंधित थी और क्या माथुर और सौरभ मिश्रा के साथ सिर्फ सुशांत ही इसके निदेशक थे।

सीबीआई ने गुरुवार को बंटी सजदेह से भी पूछताछ की, जो भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा और बॉलीवुड अभिनेता सुहैल खान के साले भी हैं। सजदेह कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ हैं। इसमें दिवंगत अभिनेता की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी और दिशा सालियान भी काम करती थीं। लोकप्रिय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने रितिका सजदेह से शादी की है। बंटी और रितिका चचेरे भाई-बहन हैं। उनकी दूसरी बहन सीमा की शादी अभिनेता और निर्देशक सोहेल खान से हुई है, जो सुपरस्टार सलमान खान के सबसे छोटे भाई हैं।
सजदेह अपना बयान दर्ज कराने के लिए डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंचे। एजेंसी जानना चाहती है, श्रुति मोदी और दिशा सालियन ने सुशांत का अकाउंट कब तक संभाला था। एजेंसी सजदेह से इस बारे में भी पूछताछ करेगी कि, क्या श्रुति मोदी ने सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती के प्रोफाइल को भी संभाला है या नहीं। गौरतलब है कि सुशांत की मौत (14 जून) के ठीक पांच दिन पहले 9 जून को सालियन की मौत हुई थी।

अब सुशांत के परिवार को भी संदेह- यह आत्महत्या नहीं हत्या?
सुशांत राजपूत के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने गुरुवार को कहा कि, परिवार को शक है कि शायद ये आत्महत्या नहीं है। हमारी FIR आत्महत्या के लिए उकसाने की थी, लेकिन अब जिस तरह की बातें सामने आ रही हैं उससे लग रहा है ये आत्महत्या के लिए उकसाने का अपराध नहीं उससे गंभीर अपराध है, शायद हत्या का।

सुशांत केस में मुंबई पुलिस को टारगेट किया गया
महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा, महाराष्ट्र पुलिस की तुलना स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस से की जाती है। सुशांत सिंह के मामले में मुंबई पुलिस को निशाना बनाया गया और छवि धूमिल करने की कोशिश की गई। देशमुख ने कहा, इस मसले को लेकर रिटायर्ड आईपीएस अध‍िकारियों ने जो जनहित याच‍िका दाख‍िल की है, मैं उसका स्‍वागत करता हूं।

कंगना का ट्वीट- संजय राऊत ने दी मुंबई न आने की धमकी, समर्थन में उतरी भाजपा
सुशांत केस में लगातार जस्टिस की मांग कर रहीं मशहूर फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने शिवसेना नेता संजय राउत पर धमकी देने का आरोप लगाया है। कंगना ने ट्वीट किया है- संजय राउत ने मुझे खुली धमकी दी है और मुझसे कहा है कि, मैं मुंबई वापस न आऊं, मुंबई की गलियों में आजादी ग्रैफिटी और अब खुली धमकी, मुंबई पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर जैसी फीलिंग क्यों दे रहा है? इसके पहले अभिनेत्री ने कहा था कि उन्हें फिल्म माफिया से ज्यादा शहर की पुलिस से डर लगता है।

कंगना से डर रही महाराष्ट्र सरकारः कदम
भाजपा के प्रवक्ता व विधायक राम कदम शिवसेना की आलोचना करते हुए कहा कि दरअसल महाराष्ट्र सरकार कंगना से डर रही है। भाजपा नेता ने कहा कि कंगना मुंबई में क्यों न आए? महाराष्ट्र सरकार को कंगना से इतना डर क्यों लग रहा है। कंगना बालीवुड और ड्रग के गठजोड़ की पोल खोल रही हैं। इसलिए उनका स्वागत करने की बजाय सरकार उन्हें धमका रही है! क्योंकि इन्हें अपनी पोल खुलने का डर सता रहा है।

भाजपा विधायक ने कहा कि धमकाने वाले यह न भूले की पूरा देश कंगना के साथ है। कंगना अकेली नहीं है, वह झांसी की रानी हैं। ऐसी धमकियों से डरने वाली नहीं हैं।
इसके पहले राउत ने कंगना के बयान की शिवसेना के मुखपत्र सामना में आलोचना करते हुए लिखा था कि अभिनेत्री मुंबई में रहती हैं, इसके बावजूद शहर के पुलिस बल की आलोचना करना विश्वासघात और शर्मनाक है। हम विनम्र निवेदन करते हैं कि वे मुंबई न आएं। यह मुंबई पुलिस का अपमान करने के अलावा और कुछ नहीं है। गृह मंत्रालय को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए।