दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़

स्‍वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में ISIS मॉड्यूल का भंडाफोड़, बाटला हाउस से संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को बड़ी सफलता मिली है. 15 अगस्त यानी स्‍वतंत्रता दिवस के पहले एजेंसी ने दिल्ली से आईएसआईएस के सक्रिय सदस्य को दबोचा है.
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी का नाम मोहसिन अहमद है, जिसे आईएसआईएस मॉड्यूल की गतिविधियों को लेकर की जा रही तलाशी के बाद गिरफ्तार किया गया है.
बताया जा रहा है कि एनआईए ने रविवार को आरोपी मोहसिन अहमद पुत्र मोहम्मद शकील अहमद के आवासीय परिसर की तलाशी ली. जिसने वर्तमान में एफ- 18/27, जापानी गली, जोगाबाई एक्सटेंशन, बाटला हाउस को अपना ठिकाना बना रखा था. यहां चर्चा कर दें कि एनआईए ने 25 जून को आईपीसी की धारा 153ए, और 153बी और यूए(पी) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत केस दर्ज किया था.

खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट
बता दें कि भारत की राजधानी दिल्ली के लाल किले पर आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट जारी करने का काम पिछले दिनों किया है. खुफिया एजेंसियों के अलर्ट में कहा गया है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले दिल्ली लश्कर-ए-तयब्बा, जैश-ए-मोहम्मद और आईएसआई जैसे आतंकवादी संगठनों के निशाने पर है. एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को सचेत करते हुए कहा है कि ये आतंकवादी संगठन स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली को दहलाने के लिए किसी भी प्रकार की साजिश रच सकते हैं.
आईबी ने दिल्ली पुलिस को जारी किए गए अलर्ट में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंदे आबे का भी जिक्र किया है, जिनकी पिछले महीने ही हत्या कर दी गई थी. आईबी की ओर से दिल्ली पुलिस को दिए गए निर्देश में लाल किले पर आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह में प्रवेश करने के लिए सख्त नियम लागू किए जाने की बात कही गई है. इसके साथ ही, आईबी ने अपनी रिपोर्ट में उदयपुर और अमरावती की घटना का जिक्र करते हुए कहा है कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर रेडिकल ग्रुप और उनकी गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखनी होगी.