Uncategorisedदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

होली पर जहरीली शराब पीने से अब तक 32 लोगों की मौत

पटना: होली पर बिहार में शराब पीने से भागलपुर, नौगछिया और बांका के अमरपुर प्रखंड में अब तक 32 लोगों की मौत की सूचना है। परिजनों का कहना है कि इन्होंने शराब का सेवन किया था। छह से अधिक लोगों का इलाज जेएलएन मेडिकल कालेज अस्पताल में चल रहा है। डाक्टरों का कहना है कि इनकी आंखों की रोशनी जाने का खतरा है। हालांकि, प्रशासन जहरीली शराब पीने के परिजनों की दलील को मानने को तैयार नहीं है।
इसी बीच भागलपुर के कजरैली और गोराडीह इलाके में भी तीन-तीन लोगों की मौतें संदिग्ध हालातों में होने की सूचना है। लेकिन इस सिलसिले में प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है। मृतकों के नाम चक्रधर प्रसाद सिंह, कुमरथ गांव के अरुण यादव, विशनरामपुर के आदित्य कुमार उर्फ चुन्ना है। ये तीनों कजरैली थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं।
वहीँ गोराडीह थाना के तहत पुन्नक मोहनपुर गांव के यादव के पुत्र रोहित यादव, विष्णु यादव के पुत्र गुलशन यादव और सालपुर गांव के संतोष कुमार की मौतें होने की जानकारी मिली है। भागलपुर के एसडीओ धनंजय कुमार का कहना है कि मौत के कारणों का पता लगाया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। मृतक विनोद राय की पत्नी पूनम ने बताया कि शनिवार को होली खेलने के दौरान उनके पति ने अन्य लोगों के साथ शराब पी थी। उसके बाद से ही इनकी तबियत बिगड़ी है। अस्पताल में भर्ती कराने के बाद इनकी मौत हुई है।
घटना के विरोध में चंपानगर और विश्वविद्यालय क्षेत्र में आगजनी और प्रदर्शन कर लोगों ने जाम लगा दिया। विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के साहेबगंज इलाके में विनोद राय (50 ), संदीप यादव (45) एवं मिथुन कुमार (25) की तबियत शनिवार को अचानक बिगड़ने के बाद भागलपुर जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान सुबह तीनों की मौत हो गई। जबकि एक युवक अभिषेक कुमार की आंख की रोशनी चली गई। चौथी मौत कजरैली थाना क्षेत्र के मोदीनगर गांव के नीलेश कुमार (34 ) की रविवार सुबह हुई है। वहीं, बांका के अमरपुर में आठ लोगों की मौतें हुई है। वहां भी होली खेलने के बाद घर लौटे लोगों की तबियत शनिवार को खराब हुई। इन सभी को अमरपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिनमें से आठ ने रविवार को दम तोड़ दिया।
इनके नाम रघुनंदन पोद्दार (60), राजा कुमार तिवारी (50), कामदेवपुर, संजय कुमार शर्मा (60) औरैया, सुमित कुमार (19) डुमरामा, आशीष कुमार सिंह (26) डुमरिया, गोड्डा जिले के वसंतपुर निवासी विजय शाह है। विजय अपने समधी डब्लू शाह के घर होली मनाने आया था। दो लोग और हैं। इधर नवगछिया के नारायणपुर में भी इसी तरह के हादसे में चार मौतें होने की सूचना है। इसके अलावा बारह लोगों की हालत नाजुक है। मृतकों के नाम हैं यूपी के राजेंद्र सिंह, मधुरापुर के गोविंद शाह, नारायणपुर के शिक्षक मनीषदेव कुमार और बलाहा के सिंटू उर्फ अनिकेत है।