ब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

मोबाइल की लत छोड़ने के ल‍िए मां ने लगाई फटकार, छात्रा ने आग लगाकर दी जान!

हुगली: मोबाइल फोन की लत में दसवीं की छात्रा इस कदर डूब चुकी थी क‍ि छात्रा की मां ने जब उसे फटकार लगाई फटकार तो गुस्से में छात्रा ने आग लगाकर खुदकुशी कर ली. यह दिल दहला देने वाली घटना हुगली जिले के पांडुआ के श्रीपाला ग्राम की है.
मृतक छात्रा का नाम रूबीना खातून (१५) है जो कि कोलकाता के इकबालपुर इलाके की स्कूल की छात्रा थी. वह इकबालपुर इलाके में स्थित अपने मौसी के घर रह कर पढ़ाई किया करती थी. महामारी कोरोना काल में स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों के बंद होने के कारण वह दोबारा अपने मां के घर हुगली के पांडुआ आ गई.
कोरोना के प्रकोप के चलते लगभग डेढ़ साल से सारे स्कूलों के बंद हो जाने के कारण छात्रा मोबाइल फोन पर ही ऑनलाइन क्लास किया करती थी लेकिन मोबाइल फोन को इस कदर उसने अपनी जिंदगी का हिस्सा बना लिया कि वह मोबाइल पर वीडियो गेम देखने के अलावा दिन के ज्यादातर समय अपने दोस्तों से ऑनलाइन चैटिंग में गुजारती थी.
जब उसकी मां सबीना खातून को इस बात का पता चला तो उसने अपनी बेटी को मोबाइल की लत को छोड़ने के लिए आगाह किया और इसके साथ-साथ बेटी को काफी फटकार भी लगाई. इसी फटकार के कारण बेटी ने पहले अपने आप को घर के कमरे को बंद किया जिसके बाद अपने ऊपर केरोस‍िन तेल उड़ेल कर आग लगा ली.

छात्रा ने रात में उठाया सुसाइड का कदम
घटना रात में हुई थी और छात्रा के घर के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था. घर के सारे सदस्य गहरी नींद में सो रहे थे. जब सुबह काफी देर होने के बाद छात्रा नींद से नहीं उठी तो उसकी मां ने दरवाजा खटखटाया तो अंदर से कोई जवाब नहीं मिला जिसके बाद मां ने खिड़की से देखा कि उसकी बेटी संगीन हालात में घर के कमरे के फर्श पर पड़ी है.
इसके बाद मां ने रोना-चीखना और जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया. तत्काल घटनास्थल पर परिवार के अन्य सदस्य और आस-पड़ोस के लोग इकट्ठा हुए. घटना की खबर पुलिस को दी गई.

सुसाइड नोट में छात्रा ने ल‍िखा मौत का ये कारण
इस बारे में हुगली ग्रामीण की एडिशनल एसपी हेडक्वार्टर ऐश्वर्या सागर ने बताया कि घटना की खबर मिलते ही पुलिस तत्काल घटनास्थल पर पहुंची और मृतक छात्रा के शव को बरामद करके उसे पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया. उन्होंने बताया कि पुलिस के प्रारंभिक जांच में उसके मौत का कारण मोबाइल फोन के लत में मशगूल होने के कारण पारिवारिक विवाद था.
घटनास्थल से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें छात्रा ने अपने मां द्वारा मोबाइल फोन की लत को छोड़ने के लिए बार-बार फटकार लगाने की बात कही है लेकिन पुलिस पोस्टमॉर्टम के रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट आने के बाद पुलिस इस घटना के बारे में सटीक जानकारी दे पाएगी.