ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

5 साल में पैसे डबल करने का लालच देकर 200 महिलाओं से 5 करोड़ की ठगी! मुंबई पुलिस ने दम्पति को गुजरात से किया गिरफ्तार

मुंबई: मलाड इलाके में रहने वाले दंपति को 200 से अधिक महिलाओं से पांच करोड़ की ठगी के आरोप में मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये दंपति गुजरात के सूरत में जाकर छिप गए थे. ये निवेश योजना का झांसा देकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करते थे. पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्‍होंने बताया कि मनीष चव्‍हाण और उनकी पत्‍नी वंदना को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. ये दंपति मुंबई के मलाड में अपनी संपत्ति बेचकर गुजरात भाग गए थे. लोगों की शिकायत के बाद से इस जोड़े के लिए पुलिस ने कई जगह दबिश दी थी. इसी बीच उनके सूरत में होने की जानकारी मिली और उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया.

डिंडोशी थाने के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि चव्‍हाण दंपति ने लोगों से यह वादा किया था कि वे उनकी धनराशि को 5 साल के भीतर दोगुना कर देंगे. उन्‍होंने कई लोगों से निवेश योजना में धन लगवाया और भरोसा दिया कि राशि पांच सालों को दोगुनी होकर वापस मिल जाएगी. इस योजना में 200 से अधिक महिलाओं ने निवेश किया था. यह राशि 5 करोड़ रुपए के लगभग है. कुछ समय बाद चव्‍हाण दंपति ने अपनी सारी संपत्ति बेचकर फरार हो गए. उनकी कोई सूचना या संपर्क नहीं मिलने पर बड़ी संख्‍या में लोगों ने पुलिस में शिकायत की. इस बीच मलाड की रहने वाली उर्वशी पटेल ने पुलिस को बताया कि चव्‍हाण दंपति सूरत में हैं, इसके बाद उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों से पूछताछ चल रही है और उनसे पूरी राशि और निवेश आदि के बारे में सवाल पूछे गए हैं. वहीं यह भी पता लगाया जा रहा है कि उन्‍होंने ऐसे कितने लोगों को ठगा गया है. यह राशि कहां है या खर्च की गई है. पुलिस अधिकारी ने कहा चव्‍हाण दंपति के गिरफ्तार होने की सूचना के बाद कई पीडि़तों ने पुलिस से संपर्क किया है. पीड़ित अपनी गाढ़ी कमाई वापस पाने की कोशिश कर रहे हैं.