ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

Mumbai: माटुंगा पुलिस ने चांदी लूटने वाले सात अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

मुंबई: माटुंगा पुलिस ने २४ घंटे के भीतर १.५ लाख रुपये की चांदी चोरी करने की कोशिश करने वाले ७ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, चार अधिकारियों की एक टीम ने सात आरोपियों को पकड़ा। गिरफ्तार चोरों का चोरी का यह उनका पहला प्रयास था। लेकिन संदिग्ध पिछले तीन महीने से डकैती की योजना बना रहे थे और उन्होंने इसे सफल अंजाम देने के लिए स्थान का सर्वेक्षण भी किया था। यह घटना २७ जून को तब सामने आई जब अंगड़िया कार्यकर्ता विजय निंबालकर (३६) चांदी से भरा एक बैग लेकर दादर टीटी पर पहुंचे थे तभी बाइक सवार लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर उन पर चाकू से हमला कर दिया।

माटुंगा पुलिस ठाणे के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दीपक चव्हाण ने बताया कि कथित आरोपियों में से एक सुनील गडेकर (२४) अंगड़िया कार्यकर्ता के रूप में काम करता था और उसने अपराध करने की योजना बनाई थी। गुरूवार को दादर टीटी पर चोरों के समूह ने बैग चुराने की कोशिश करते हुए उसके कंधे पर चाकू घोंपने का प्रयास किया, हालांकि, जब उन्होंने बैग छीना तो हमारे पुलिस अधिकारी वहां पहुंच गए और उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया। उनके इनपुट के आधार पर, हमने चार और लोगों को गिरफ्तार किया। चोरी करने का यह उनका पहला प्रयास था। पुलिस को अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि आरोपियों ने अपराध करने का प्रयास क्यों किया?

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक चव्हाण ने बताया कि पुलिस ने समूह से दो बाइक, एक चाकू और एक नारियल चाकू जब्त किया। पीएसआई विनोद पाटिल, कांस्टेबल नटूराम चव्हाण, अनिल हांडे और अनंत तांबे ने आरोपी सुनील गडेकर (२४), साहिल शेंडे (२०), रंजीत कुडालकर (३३) और साहिल खडसरे (२४) को गिरफ्तार किया। ये लोग पुणे भागने का प्रयास कर रहे थे तभी हमने उन्हें २८ जून को खालापुर के पास से गिरफ्तार किया। पुलिस ने पहले गौरव धमाल (२३), ओमकार घोलप (२३) और तेजस जाधव (२४) को दादर टीटी के पास रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। उन्होंने कहा कि आरोपियों में से एक शिकायतकर्ता के साथ एक ही बस में था और समूह को उनके स्थान के बारे में लगातार अपडेट कर रहा था। सभी आरोपी पुणे के शिरवाल में रहते हैं। भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत सात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।