ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

RSS कार्यकर्ता की हत्या से सहमी धारावी; डर के साये धारावीकर

मुंबई: धारावी के राजीव नगर में २६ वर्षीय आरएसएस कार्यकर्ता अरविंद वैश्य की रविवार को सरेआम पुलिसकर्मियों के सामने ही कथित तौर पर तलवार से काटकर हत्या से अभी भी पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है। मंगलवार को अरविंद की अंतिम यात्रा निकाली गई, जिसमें भारी संख्या में लोग सड़क पर उतर गए थे। इस दौरान हिंदू संगठनों ने गुस्से में जमकर नारेबाजी की और पुलिस स्टेशन के सामने ही हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया। हालांकि, पुलिस ने तुरंत भीड़ को काबू करते हुए एक शख्स को हिरासत में लिया और किसी तरह से मामला शांत कराया।

इस मामले में परिमंडल-५ की पुलिस उपायुक्त तेजस्वी सातपुते ने बताया कि रविवार को धारावी में हुई हत्या के सिलसिले में दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। रविवार को दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया। इसके साथ ही मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करे सरकार
हत्या के बाद हिंदू संगठन काफी नाराज हैं। विश्व हिंदू परिषद के राजीव चौबे ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि अरविंद वैश्य हिंदू था। वह आरएसएस से जुड़ा था इसलिए उसकी पुलिस के सामने निर्मम हत्या की गई, इससे अधिक दुर्भाग्य की बात और क्या हो सकती है। अरविंद की गलती थी कि उसने पुलिस स्टेशन में आकर पुलिस से मदद मांगी थी। सरकार हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करे। महाराष्ट्र सरकार से हमारी मांग है कि मारे गए वैश्य परिवार को मुआवजा दिया जाए और अरविंद की हत्या में कुल सात हमलावर शामिल थे, पुलिस फरार आरोपियों को गिरफ्तार करे और मामले की जांच कर दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।