ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

शरद पवार ने की सीएम एकनाथ शिंदे से मुलाकात, मराठा आरक्षण समेत अन्य मुद्दों पर हुई बात

मुंबई: एनसीपी-एसपी चीफ शरद पवार ने शनिवार को सीएम एकनाथ शिंदे से उनके सरकारी निवास वर्षा बंगले पर जाकर मुलाकात की। यह मुलाकात मराठा आरक्षण और अन्य मुद्दों को लेकर हुई। फ़िलहाल, दोनों नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई है यह जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन बीते दो हफ्ते में सीएम एकनाथ शिंदे और शरद पवार के बीच की ये दूसरी मुलाकात है।

जुलाई में भी हुई थी पवार और शिंदे की मुलाकात
महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर इसके पहले 22 जुलाई को शरद पवार और सीएम शिंदे के बीच मुलाकात हुई थी। यह बैठक एक घंटे चली थी। इस दौरान सीएम शिंदे ने शरद पवार को बताया था कि सरकार की ओर से मराठा आरक्षण के संबंध में क्या प्रयास किए गए हैं। उन्होंने साथ ही भरोसा दिलाया था कि आरक्षण के मुद्दे पर चर्चा के लिए सभी दलों को बुलाया जाएगा।

राज ठाकरे ने की सीएम शिंदे से मुलाकात
आज इससे पहले मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने सीएम शिंदे से मुलाकात की थी। सीएम शिंदे और राज ठाकरे के बीच हुई मुलाकात में मुंबई में बीडीडी चॉल के पुनर्विकास, पुलिस कॉलोनियों के पुनर्विकास, घरों की उपलब्धता जैसे विभिन्न मुद्दों पर बातचीत हुई। इस मुलाकात के दौरान मनसे के कई बड़े नेता भी सीएम आवास में मौजूद थे।

मराठा आरक्षण पर क्या बोले थे पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे?
पिछले दिनों मराठा आरक्षण के आंदोलनकारियों ने शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में उद्धव ने उन्हें सलाह दी थी कि वे पीएम मोदी से इस संबंध में मिलें क्योंकि पीएम मोदी खुद कहते हैं कि मैं पिछड़े वर्ग से आता हूं। वह बचपन में गरीब थे, वह गरीबी का संघर्ष जानते हैं इसलिए आरक्षण के मामले में मोदी जो फैसला देंगे, हम उसे स्वीकार करते हैं।
बता दें कि महाराष्ट्र में इसी साल अक्टूबर तक विधानसभा चुनाव होने जा रहा हैं। ऐसे में मराठा आरक्षण का मुद्दा महायुति सरकार के लिए बड़ी चुनौती बनकर सामने आया है।