ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

नागपुर के परफ्यूम गोदाम में लगी भीषण आग, लड़की की मौत, 3 अस्पताल में भर्ती

नागपुर: नागपुर के इतवारी इलाके के खापरपुरा में एक परफ्यूम के गोदाम में बुधवार को भीषण आग लग गई। फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियों को तुरंत मौके पर भेजा गया, जिसके बाद इमारत में लगी आग पर काबू पाने में सफलता मिली। इस घटना में एक नाबालिग लड़की की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग घायल हुए है। इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।
इस घटना में प्रवीण बाखडे (40), उनकी पत्नी प्रीति बाखडे (37), बेटी अनुष्का बाखडे (17) और बेटा सार्थक बाखडे (15) घायल हुए। फायर ब्रिगेडकर्मियों ने सभी को इमारत से निकाला, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। लेकिन तब तक 17 वर्षीय अनुष्का की मौत हो चुकी थी। जबकि बाखडे पति-पत्नी की हालत चिंताजनक है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, प्रवीण बाखडे की इतवारी के खापरीपुरा इलाके में नॉवेल्टी शॉप है। उसी दुकान के उपरी मंजिल पर पूरा बाखडे परिवार रहता था। बुधवार की सुबह करीब छह बजे जब पूरा परिवार सो रहा था तो ग्राउंड फ्लोर पर बने गोदाम में कथित तौर पर शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इस गोदाम में परफ्यूम और चप्पलें रखी हुई थीं। बताया जा रहा है कि बाखडे ने कुछ साल पहले इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित गोदाम को किसी को बेच दिया था।
देखते ही देखते आग ने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड के अधिकारी आठ गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे। प्लास्टिक का सामान होने के कारण फायर ब्रिगेड कर्मियों को आग बुझाने और फंसे हुए लोगों को निकालने में काफी दिक्कतें आई।
अधिकारियों ने बताया कि आग लगने से गोदाम के ऊपर स्थित घर में रहने वाले बाखडे परिवार के चार सदस्य फंस गए थे। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने जब बाथरूम का दरवाजा तोड़ा तो अनुष्का बेहोशी की हालत में मिली थी। अनुष्का को मायो अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अभी तक आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है।