ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

Mumbai: गुरुवार को बंद रहेंगे स्कूल, मौसम विभाग की रेड अलर्ट के बाद BMC का फैसला

मुंबई: मुंबई में बुधवार की शाम भारी बारिश से कई जगह जलजमाव हो गया. इसके अलावा मौसम विभाग ने गुरुवार के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया है. इसी को देखते हुए बीएमसी ने गुरुवार (26 सितंबर) को स्कूलों की छुट्टी का ऐलान किया है.
इससे पहले बुधवार (25) सितंबर को मुंबई के पवाई में रात 9 बजे तक सबसे ज़्यादा बारिश 257.8 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई. मानखुर्द में 239 मिलीमीटर पर रिकॉर्ड की गई है. मुंबई के बाकि हिस्सों में भी भरी बरसिह रेकरफ की गई है. विखरोली, जोगेश्वरी, अंधेरी में भी भारी बारिश रिकॉर्ड की गई.
बीएमसी ने जानकारी देते हुए बताया कि मौसम विभाग ने गुरुवार सुबह 8.30 बजे तक मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इसे देखते हुए छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मुंबई के सभी स्कूलों और कॉलेजों में 26 सितंबर 2024 को अवकाश घोषित किया गया है. वहीं बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) प्रशासन ने मुंबईवासियों से अनुरोध किया है कि वे केवल आवश्यकता पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें.

रेड अलर्ट जारी
बता दें कि मुंबई और उसके पड़ोसी जिलों के लिए भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार शाम को रेड अलर्ट जारी किया है और भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. शहर के कई हिस्सों में दोपहर से बारिश जारी है. नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि आईएमडी ने मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट को बदलकर रेड अलर्ट कर दिया है, जो गुरुवार सुबह साढ़े आठ बजे तक के लिए जारी किया गया है. इससे पहले बुधवार शाम को हुई तेज बारिश के बाद मुंबई में कई जगह जलभराव हो गया, जिससे सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं. वहीं खराब मौसम को देखते हुए कई फ्लाइट्स को भी डायवर्ट करना पड़ा.