चुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

शिरडी में चुनावी भाषण देते वक्त केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की तबीयत बिगड़ी

शिरडी, भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को शनिवार को शिरडी में चुनाव प्रचार के दौरान चक्कर आ गया। रैली को सम्बोधित करते वक्त उन्हें चक्कर आया और वहां मौजूद लोगों ने उन्हें किसी तरह से संभाला। वह यहां शिवसेना के कैंडिडेट सदाशिव लोखंडे के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। फिलहाल उनकी हालत ठीक है।
सूत्रों के मुताबिक नितिन गडकरी की तबीयत शिरडी पहुंचने के दौरान ही खराब थी, लेकिन अधिक गर्मी होने के चलते उनकी परेशानी और बढ़ गई। संबोधन के दौरान वह अचानक असहज महसूस करने लगे, मंच पर मौजूद लोगों ने उन्हें उनकी सीट तक पहुंचाया। इसके बाद उन्हें नींबू पानी पीने के लिए दिया गया। वह तुरंत कार्यक्रम स्थल से चले गए।
इससे पहले बीते साल दिसंबर में भी एक सभा के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। वह महाराष्ट्र के ही अहमदनगर जिले में एक कार्यक्रम में मौजूद थे। तब कहा गया था कि 61 वर्षीय गडकरी को शरीर में ऑक्सिजन की कमी के चलते चक्कर आ गया था। इसके लिए कार्यक्रम में भारी भीड़ के चलते घुटन की स्थिति पैदा होना बताया गया था।
उस वक्त गडकरी ने किसी तरह की बीमारी से इनकार करते हुए कहा था, मैं कार्यक्रम के दौरान थोड़ी घुटन महसूस कर रहा था। पंडाल में सांस लेने की भी जगह नहीं थी। मैंने कॉन्वोकेशन सेरेमनी के कपड़े पहने हुए थे, जिसके चलते शरीर में ऑक्सिजन की कमी हो गई। इसकी वजह से मुझे चक्कर आ गया। मेरी हेल्थ एकदम सही है। शुगर और ब्लड प्रेशर जैसी कोई समस्या नहीं है।