महाराष्ट्र: ठाकरे कैबिनेट विस्तार के दौरान, कांग्रेस के दो मंत्रियों को राज्यपाल कोश्यारी ने लगाई फटकार

5555 1

मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सोमवार को उद्धव ठाकरे के कैबिनेट विस्तार के दौरान लिखित विवरण से हटकर शपथ लेने पर दो मंत्रियों को कड़ी फटकार लगाई। कांग्रेस के विधायक केसी पडवी जब कैबिनेट मंत्री की शपथ ले रहे थे तो लिखित शपथ विवरण पढ़ने के बाद कुछ पंक्तियां मतदाताओं के लिए बोल गए। कोश्यारी ने कड़े लहजे में तुरंत पडवी को रोका और उनसे कहा कि जो लिखा हुआ है उसे ही पढ़ें। इस दौरान केसी पाडवी ने कुछ कहा तो राज्यपाल कोश्यारी ने कहा कि आपके बड़े नेता शरद पवार और मल्लिकार्जुन खड़गे बैठे हैं। अगर वह कहेंगे तो मैं नहीं कहूंगा, लेकिन मैं इसे नहीं मानूंगा। इसके बाद केसी पाडवी ने दोबारा मंत्री पद की शपथ ली।
उत्तर महाराष्ट्र के अक्कलकुवा का प्रतिनिधित्व करने वाले सात बार के कांग्रेस विधायक केसी पडवी को राज्यपाल ने निर्देश देते हुए कहा कि ऐसा नहीं चलेगा। फिर से शपथ लीजिए। उन्हें वापस पढ़ना पड़ा। मंच से जाने के दौरान पडवी ने राज्यपाल से माफी मांगी, जिसके बाद राज्यपाल ने मुस्कुरा दिया। इससे पहले कोश्यारी ने तब हस्तक्षेप किया जब कांग्रेस विधायक वर्षा एकनाथ गायकवाड ने पद और गोपनीयता की शपथ लेने के दौरान दलितों के मसीहा डॉ. बीआर आंबेडकर के नाम का जिक्र किया।
राज्यपाल ने वर्षा गायकवाड को बीच में ही रोक दिया और शपथ लेते समय लिखित सामग्री तक ही सीमित रहने के लिए कहा।
बता दें कि महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल के पहले विस्तार में मुख्यमंंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे समेत शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस से 36 नए विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *