ब्रेकिंग न्यूज़राजस्थान

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने पकड़ा 1.22 करोड़ का सोना!

जयपुर: जयपुर एयरपोर्ट पर एक बार फिर करोड़ों की सोने की तस्करी पकड़ी गई है. एयरपोर्ट पर प्रेस यानी (आयरन) में छुपाकर लाया गया 1.22 करोड़ रुपए का सोना पकड़ा गया है जिसे बेहद शातिर तरीके से छुपाया गया था. कस्टम टीम ने हथौड़े और आरी की मदद से प्रेस को तोड़ा और करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद सोने को बाहर निकाला.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शारजाह की फ्लाइट 767 से रविवार सुबह प्रकाश राव नामक एक यात्री जयपुर पहुंचा था जिसको संदिग्ध पाए जाने पर उसकी जांच की गई. कस्टम अधिकारियों को एक्स-रे के दौरान उसके बैग में मेटल की कोई संदिग्ध वस्तु दिखाई दी जिसके बारे में सवाल करने पर वह संतुष्टिपूर्ण जवाब नहीं दे पाया. तब कस्टम अधिकारियों ने संदिग्ध लग रहे बैग को खोला जिसमें एक प्रेस (आयरन) रखी हुई थी जिसको काफी मेहनत के बाद खोला गया. अधिकारियों को प्रेस में लगी प्रेशर प्लेट 2 किलो 333 ग्राम गोल्ड की बनी हुई मिली. अधिकारियों ने बताया कि इसकी बाजार कीमत करीब 1 करोड़ 22 लाख 41 हजार 950 रुपए है.

वहीँ युवक से पूछताछ में पता चला कि वह कुछ समय से शारजाह में रहकर नौकरी कर रहा है जहां कुछ लोगों ने उसे एयर टिकट और रुपए का लालच देकर सोने को साथ ले जाने के लिए कहा. युवक ने बताया कि उसे सोना लाने के लिए पूरी तरह से ट्रेनिंग भी दी गई थी. वहीं कस्टम विभाग के अधिकारियों को दिल्ली से इनपुट मिलने के बाद टीम ने सतर्कता बढ़ा दी थी और प्रकाश के जयपुर पहुंचते ही उसे धर लिया गया.

जयपुर एयरपोर्ट पर बढ़ रहा तस्करी का नेटवर्क
गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से जयपुर एयरपोर्ट पर लगातार कस्टम विभाग की कार्रवाई में सोना तस्करी पकड़ी जा रही है. वहीं इन दिनों नई दिल्ली, मुंबई जैसे एयरपोर्ट पर सतर्कता ज्यादा बढ़ने के साथ ही गोल्ड की तस्करी करने के लिए जयपुर एयरपोर्ट नया केंद्र बनकर उभर रहा है.