दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली आबकारी नीति केस: ED ने गुरुग्राम के कारोबारी अमित अरोड़ा को किया गिरफ्तार

नयी दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी पॉलिसी के मामले में अमित अरोड़ा को गिरफ्तार कर लिया है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। अरोड़ा गुरुग्राम स्थित ‘Buddy रिटेल प्राइवेट लिमिटेड’ के निदेशक हैं। इस मामले में ईडी द्वारा यह छठी गिरफ्तारी है।
सूत्रों के मुताबिक, अरोड़ा को मंगलवार रात धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया। अरोड़ा को स्थानीय अदालत में पेश किए जाने की संभावना है, जहां जांच एजेंसी उनकी हिरासत के लिए अनुरोध करेगी। ईडी ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की प्राथमिकी के बाद यह मामला दर्ज किया था।
सीबीआई ने मामले में हाल ही में दायर आरोपपत्र में दावा किया है कि अमित अरोड़ा और दो अन्य आरोपी दिनेश अरोड़ा और अर्जुन पांडे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के करीबी सहयोगी हैं और वे आरोपी लोकसेवकों के लिए शराब लाइसेंस धारियों से जुटाए गए धन के अवैध वित्तीय प्रबंधन एवं हेराफेरी करने में सक्रिय रूप से शामिल थे। ईडी ने पिछले सप्ताह इस मामले में अपना पहला आरोप पत्र (अभियोजन शिकायत) भी दायर किया था, जिसमें गिरफ्तार व्यवसायी समीर महेंद्रू और कुछ इकाइयों को नामजद किया गया है।

दिल्ली शराब नीति घोटाले में CBI ने 25 नवंबर को 7 आरोपियों के खिलाफ 10 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल कर दी है। इसमें दिल्ली के डिप्टी CM सिसोदिया का नाम नहीं है। CBI ने दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में ये चार्जशीट दाखिल की है। मामले की आज 30 नवंबर को सुनवाई होगी।