नासिकब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

नासिक में आश्रम संचालक ने 5 नाबालिग छात्राओं से किया रेप; जाँच के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

नासिक: महाराष्ट्र के नासिक जिले से मानवता को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है. यहां एक आश्रम संचालक पर पांच नाबालिग सहित छह छात्राओं के साथ यौन शोषण करने का आरोप लगा है. मामले में तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी आश्रम संचालक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. साथ ही पुलिस ने उस पर पांच अलग-अलग धाराओं में मामले दर्ज कर लिए गए हैं.
नासिक के डीसीपी किरण कुमार चव्हाण ने बताया कि 23 नवंबर को एक आश्रम चलाने वाले हर्षल मोरे के खिलाफ नासिक में एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार करने की शिकायत दर्ज की गई थी. पूछताछ के बाद पता चला कि उसने पांच और लड़कियों के साथ रेप किया है. इस की जांच की गई, जांच के बाद हर्षल मोरे के खिलाफ आईपीसी, पॉक्सो एक्ट और एससी-एसटी एक्ट के तहत आज पांच अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं. पुलिस ने आरोपी हर्षल मोरे को गिरफ्तार कर लिया है.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, नाबालिग छात्रा की शिकायत को नासिक पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए आश्रम में पढ़ने वालीं दूसरी छात्राओं से भी पूछताछ की. पूछताछ में पांच लड़कियों ने आश्रम संचालक हर्षल मोरे के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए. डीसीपी किरण कुमार चव्हाण ने बताया कि आरोप लगाने वालीं छह में से पांच लड़कियां नाबालिग हैं.

क्या है पूरा मामला?
नासिक जिले के ‘ज्ञानदीप गुरुकुल आश्रम’ में रहने वाली 14 साल की पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में आश्रम के संचालक हर्षल मोरे पर कथित तौर पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए बताया था कि हर्षल मोरे उसे जबरन इमारत के पार्किंग क्षेत्र में एक अस्थायी टिन के कमरे में ले गया, वहां उसे अपने मोबाइल फोन पर एक अश्लील वीडियो क्लिप दिखाया और फिर उसके साथ दुष्कर्म किया.
पुलिस ने पीड़ित छात्रा की शिकायत पर जांच करते हुए आश्रम में पढ़ने वाली 15 अन्य छात्राओं से पूछताछ की. पहली घटना 13 अक्टूबर को म्हसरूल में बच्चों के आश्रम में हुई थी, लेकिन यह 23 नवंबर को सामने आया जब लड़की ने शिकायत दर्ज कराई. इसी शिकायत के आधार पर आश्रम के 28 वर्षीय हर्षल मोरे को गिरफ्तार किया गया था, उस मामले में आरोपित 30 नवंबर तक पुलिस हिरासत में हैं.

अगस्त में भी घटी थी इसी तरह की घटना
बता दें कि देशभर में अक्सर बाल आश्रम से छात्राओं के साथ यौन शोषण के मामले सामने आते रहते हैं. महाराष्ट्र में भी यह कोई पहला मामला नहीं है. इसी साल अगस्त में चंद्रपुर में एक आश्रम स्कूल के अधीक्षक पर नाबालिग छात्रा ने रेप का आरोप लगाया था, जिसके बाद पुलिस ने अधीक्षक को गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले की जांच के लिए एक एसआईटी टीम का गठन किया गया था.