दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

निलंबन से नाराज प्रियंका चतुर्वेदी का संसद टीवी के एंकर पद से इस्तीफा, बोलीं- मुझे लगता है कि अन्याय हुआ है

नयी दिल्ली/मुंबई: शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने संसद टीवी के एंकर पद से भी इस्तीफा दे दिया है। प्रियंका चतुर्वेदी उन 12 सांसदों में शामिल हैं जिन्हें हाल ही में सदन में खराब आचरण के आरोपों के चलते राज्यसभा से निलंबित किया गया था। प्रियंका चतुर्वेदी ने अपने इसी निलंबन के खिलाफ यह इस्तीफा दिया है।

संसद टीवी के ‘मेरी कहानी’ कार्यक्रम में नहीं दिखेंगी प्रियंका
राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को रविवार को भेजे पत्र में प्रियंका ने कहा कि मैंने संसद टीवी के कार्यक्रम ‘मेरी कहानी’ की एंकरिंग नहीं करने का फैसला किया है। नायडू को लिखे पत्र में प्रियंका ने कहा, मेरे मनमाने निलंबन के बाद, जिसने स्थापित संसदीय मानदंडों और नियमों को पूरी तरह से कलंकित किया है, मेरी और मेरी पार्टी की आवाज को दबाने की कोशिश की गई। जब मुझे संविधान की प्राथमिक शपथ से वंचित किया जा रहा है, ऐसे में मैं संसद टीवी का दायित्व निभाने को अनिच्छुक हूं।

पूरे शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित हुए हैं सांसद
दरअसल, 12 विपक्षी सांसदों को अगस्त में पिछले सत्र के दौरान उनके खराब आचरण के कारण सोमवार को संसद के पूरे शीतकालीन सत्र के लिए राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था। निलंबित सांसदों में कांग्रेस के छह, तृणमूल कांग्रेस और शिवसेना के दो-दो और सीपीआई और सीपीआई (एम) के एक-एक सांसद शामिल हैं। फिलहाल, ये लोग संसद परिसर के अंदर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने दिन भर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इन लोगों ने अपना निलंबन रद्द किए जाने तक हर दिन ऐसा करना जारी रखने का फैसला किया है। सांसदों ने हम होंगे कामयाब का नारा लगाते हुए अपनी एकजुटता का प्रदर्शन किया।

शशि थरूर और प्रियंका चतुर्वेदी को मिले थे टीवी प्रोग्राम
सितंबर महीने में ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर और शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी को ‘संसद टीवी’ के अलग-अलग कार्यक्रमों की मेजबानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। शशि थरूर के शो का नाम ‘टू द प्वाइंट’ है जिसमें वह कई हस्तियों से सवाल करेंगे, जबकि प्रियंका को ‘मेरी कहानी’ नाम के कार्यक्रम की मेजबानी सौंपी गई थी।