पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रराजनीति

मनसे ने ‘सामना’ दफ्तर के बाहर लगाया पोस्टर, लिखा- क्या फिर से पलट दें संजय राउत की कार; गृहमंत्री शाह को लिखा पत्र

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे द्वारा मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के ऐलान के बाद दिन ब दिन विवाद बढ़ता ही जा रहा है। नासिक के मनसे अध्यक्ष ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर देशभर के मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश को तुरंत अमल में लाते हुए इसे हटाने की कार्रवाई शुरू की जाए। इस बीच हनुमान जयंती के मौके पर राज ठाकरे आज पुणे में हजारों लोगों के बीच ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ करने वाले हैं।

लाउडस्पीकर को लेकर शिवसेना और मनसे के बीच शुरू हुई जंग अब सड़कों पर आ गई है।शिवसेना नेता संजय राउत के बयान के बाद शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ अखबार के दफ्तर के बाहर मनसे कार्यकर्ताओं ने राज ठाकरे की तस्वीर वाला एक बड़ा पोस्टर लगाया है। इसमें संजय राउत को चेतावनी देते हुए कहा गया है कि कुछ साल पहले मनसे के कार्यकर्ताओं ने संजय राउत की कार को पलट दिया था। क्या इसे दोहराया जाना चाहिए? इस पोस्टर में लिखा गया है कि संजय राउत अपना लाउडस्पीकर बंद करें नहीं तो मनसे अपने स्टाइल में इसे बंद कराएगी।

हम अपने स्टाइल से लाउडस्पीकर बंद कर देंगे!
पोस्टर में लिखा गया है- आप ओवैसी किसको बोलते हो? अपना ये लाउडस्पीकर बंद करो। इससे पूरे महाराष्ट्र को परेशानी है, नहीं तो एमएनएस स्टाइल में आप का लाउडस्पीकर हम लोग बंद कर देंगे। हालांकि, मामले की जानकारी मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने इस पोस्टर को हटवा दिया है। बता दें कि शिवसेना नेता संजय राउत ने एक इंटरव्यू में मनसे चीफ राज ठाकरे को ओवैसी करार दिया था। इसी बात से एमएनएस कार्यकर्ता नाराज हैं। मनसे द्वारा जारी पोस्टर में राज ठाकरे को बालासाहेब ठाकरे के रूप में दिखाया गया है।

पुणे में आज होने वाली आरती से पहले जारी हुआ पोस्टर
पुणे में आज होने वाली राज ठाकरे की ‘हनुमान चालीसा’ को लेकर मनसे ने बकायदा एक पोस्टर जारी किया है। इसमें लोगों से महाआरती में शामिल होने का ऐलान किया गया है। पोस्टर में राज ठाकरे को हिंदू जन-नायक बताया गया है। पोस्टर को अगर गौर से देखें तो राज ठाकरे इसमें भगवा शॉल ओढ़े भी नजर आ रहे हैं। उनका गेटअप बालासाहेब ठाकरे की तरह दिखाई दे रहा है। यह महाआरती पुणे के मारुति चौक पर शाम 6 बजे होगी। हनुमान जी की महाआरती को भव्य बनाने के लिए मनसे ने पूरे शहर में जोरदार तैयारियां की है। मनसे का दावा है कि इस महाआरती में सिर्फ मुंबई से ही नहीं महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों से भरी संख्या में मनसे कार्यकर्ता और आम लोग शामिल होने वाले हैं।