ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई: छात्रा की हत्या कर लाश को समुद्र में फेंका, 13 महीने बाद ऐसे हुआ खुलासा- आरोपी लाइफगार्ड गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई क्राइम ब्रांच को लापता छात्रा के केस में बड़ी सफलता हाथ लगी है. क्राइम ब्रांच ने मुंबई के बैंडस्टैंड इलाके से गायब हुई MBBS छात्रा केस (MBBS Student Kidnapping Case) की गुत्थी 13 महीने बाद सुलझा ली है.
पुलिस ने छात्रा की हत्या को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार कर लिया. इन आरोपियों में समुद्री किनारे पर लोगों की जान बचाने वाला लाइफगार्ड भी शामिल है. आरोपी लाइफगार्ड ने पूछताछ में खुलासा किया है कि उसने एमबीबीएस छात्रा सदिच्छा साने की हत्या कर उसकी बॉडी को समुद्र में फेंक दिया था.
मुंबई क्राइम ब्रांच के मुताबिक, आरोपी ने अपना कबूलनामा दिया है कि उसने हत्या की है. पिछले एक साल से भी ज्यादा समय से मुंबई क्राइम ब्रांच सदिच्छा साने के लापता होने की जांच कर रही थी. जिसके बाद अब जाकर पुलिस को सफलता हाथ लगी है. क्राइम ब्रांच ने कबूलनामे के बाद आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया है. पहले पुलिस ने किडनैपिंग का मामला दर्ज किया था.

गौरतलब है कि मुंबई के एक कॉलेज से नवंबर 2021 को लापता MBBS छात्रा के अपहरण मामले में 32 वर्षीय लाइफगार्ड (समुद्र तट पर तैनात सुरक्षाकर्मी) को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने बताया था कि सर जेजे हॉस्पिटल एंड ग्रांट मेडिकल कॉलेज की तृतीय वर्ष की छात्रा सदिच्छा साने (22) को आखिरी बार आरोपी मिट्ठू सिंह के साथ देखा गया थ. जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था. आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.
आरोपी ने छात्रा की हत्या क्यों की, उसकी भी पुलिस जांच कर रही है. साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि क्या आरोपी ने छात्रा के साथ कोई गलत हरकत की है. फिलहाल, मुंबई पुलिस इंडियन नेवी के साथ मिलकर छात्रा के शव को ढूंढ़ने की कोशिश कर रही है. पुलिस ने आरोपी के टी-शर्ट को भी जब्त कर लिया है जो उसने हत्या के दौरान पहना था. पूरे मामले को लेकर पुलिस जांच में जुटी हुई है.