चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: आदित्य ठाकरे ने खुद की वर्ली से चुनाव लड़ने की घोषणा, बोले-CM बनने के लिए नहीं लड़ रहा चुनाव

मुंबई, शिवसेना युवा सेना के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे वर्ली सीट से विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन में आदित्य ने खुद इसका आधिकारिक ऐलान किया।
बता दें कि आदित्य, ठाकरे परिवार के पहले सदस्य हैं जो राजनीतिक चुनाव प्रक्रिया का हिस्सा बनेंगे। वर्ली शिवसेना के लिए सबसे सुरक्षित सीट मानी जाती रही है। सोमवार को एक रैली को सम्बोधित करते हुए आदित्य ने कहा, आप सभी ने बालासाहेब और फिर मेरे पिता (उद्धव) को प्यार दिया है। और मुझे भी अपनी यात्रा के दौरान पिछले कुछ दिनों में वही प्यार मिला है। उन्होंने आगे कहा, भले ही मैं वर्ली से चुनाव लड़ रहा हूं, लेकिन पूरा महाराष्ट्र मेरी कर्मभूमि होगी।

मैं मंत्री या मुख्यमंत्री बनने के लिए नहीं लड़ रहा चुनाव
महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में शामिल होने की अटकलों को खारिज करते हुए आदित्य ठाकरे ने कहा, मैं एक विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री बनने के लिए चुनाव नहीं लड़ रहा हूं, मैं जनता की सेवा करना चाहता हूं।
बता दें कि पिछले कई दिनों से पार्टी के नेता और कार्यकर्ता आदित्य ठाकरे को उपमुख्यमंत्री के कैंडीडेट के रूप में पेश कर रहे हैं।
उद्धव ठाकरे ने शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में एक ‘शिवसैनिक’ को स्थापित करने के लिए अपने दिवंगत पिता बाल ठाकरे को दिए गए वादे को याद किया था। जिसके बाद भी चर्चा हुई थी कि शिवसेना गठबंधन में बड़े पद की इच्छुक है।