ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

ट्रेन और प्लैटफॉर्म के गैप में गिरी महिला, RPF कॉन्स्टेबल ने बचाई जान

मुंबई की रेलवे प्रॉटेक्शन फोर्स में तैनात कॉन्स्टेबल काशी प्रसाद एक महिला की जान बचाने में सफल हो गए। जिसके लिए उनकी खूब प्रसंशा हो रही है। यह महिला वेस्टर्न लाइन के महालक्ष्मी स्टेशन में ट्रेन और प्लैटफॉर्म के बीच गैप में गिर पड़ी थीं। कॉन्स्टेबल को इनाम और प्रशस्तिपत्र दिया गया है।
नरगिस बानो (50), उनका बेटा मोहम्मद सिद्दकी (28) और मोहम्मद सिद्दकी की बेटी हाजी अली घूमने आए थे। यहां से वे अपने घर जा रहे थे। नरगिस बानो ने बताया कि वे लोग प्लैटफॉर्म नंबर दो पर खड़े होकर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही ट्रेन आई तो वे लोग जनरल क्लास में चढ़ने लगे। सिद्दकी ने अपनी मां और बहन को लेडीज कोच में चढ़ने के लिए कहा।
मोहम्मद सिद्दकी ने बताया कि जहां पर उनकी मां और बहन खड़ी थीं उनके सामने फर्स्ट क्लास एसी कोच लगा। वे उसमें चढ़ने लगीं तो अंदर बैठे लोग चिल्लाए। वे जल्दबाजी में उस कोच से उतरकर लेडीज कोच की तरफ तेजी से बढ़ीं। वे सेकंड क्लास कोच के सामने तक पहुंची थीं कि ट्रेन चलने लगी। तभी उनकी मां का पैर फिसल गया और वह प्लैटफॉर्म में गिर गईं।
नरगिस का पैर प्लैटफॉर्म में गिरता देख पास खड़े कॉन्स्टेबल ने दौड़कर उन्हें ऊपर खींचा और उनकी जान बचा ली। नरगिस ने कहा कि वह बहुत भाग्यशाली हैं कि वहां पर वह कॉन्स्टेबल मौजूद था वर्ना उनकी जान जा सकती थी।
प्रिंसिपल चीफ सिक्यॉरिटी कमिश्नर वेस्टर्न रेलवे ए.के सिंह ने कॉन्स्टेबल काशी प्रसाद की तारीफ की और उन्होंने उसे दो हजार रुपये कैश इनाम और सर्टिफिकेट दिया।

नरगिस बानो व कॉन्स्टेबल काशी प्रसाद