देश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में आतंकवादियों ने किया ग्रेनेड अटैक, 10 लोग जख्मी

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर में धारा-370 को निष्प्रभावी किए आज दो महीने पूरे हो गए। 5 अगस्त को केंद्र सरकार के ऐलान के बाद से ही आतंकवादी घाटी में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं, लेकिन अब तक उन्हें सफलता नहीं मिली है।
आज अनंतनाग जिले में एक भीड़ पर ग्रेनेड फेंके जाने का मामला सामने आया है। इस ग्रेनेड अटैक में 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिनमें कुछ की हालत गंभीर है। घायलों में एक 12 साल का बच्चा भी शामिल है। जानकारी के मुताबिक, डेप्युटी कमिश्नर (डीसी) के दफ्तर के सामने आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंका। घटना के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है।
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग में कड़ी सुरक्षा वाले उपायुक्त कार्यालय परिसर के बाहर सुरक्षा गश्ती दल पर सुबह करीब 11 बजे ग्रेनेड फेंका गया। उन्होंने बताया कि निशाना चूक जाने के कारण ग्रेनेड सड़क के पास ही फट गया, जिससे वहां गुजर रहे लोग घायल हो गए। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है। हमले के बाद इलाके में तनाव है। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर हमले में शामिल आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है। अभी तक किसी संगठन ने इस ग्रेनेड हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
हमले के तुरंत बाद सुरक्षाकर्मी मुस्तैद हो गए हैं और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। इसके अलावा आतंकियों की तलाश के लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है। बता दें कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के प्रावधानों को हटाए जाने के फैसले के दो महीने पूरे हो गए हैं।