दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

राजनाथ की शस्त्र पूजा पर, पवार का तंज- राफेल पर नींबू-मिर्ची लटका दी, जैसा नया ट्रक खरीदने पर ड्राइवर करते हैं…

यवतमाल, कांग्रेस के बाद अब राकांपा प्रमुख शरद पवार ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की शस्त्र पूजा पर तंज कसा है। पवार ने गुरुवार को कहा कि राफेल पर नींबू-मिर्ची लटका दिए गए, जैसा नया ट्रक खरीदने पर ड्राइवर करते हैं। इससे पहले कांग्रेस ने शस्त्र पूजा को तमाशा करार दिया था।
8 अक्टूबर को फ्रांस ने राजनाथ सिंह की मौजूदगी में भारत को पहला राफेल सौंपा था। इसके बाद राजनाथ ने राफेल की शस्त्र पूजा की थी। उन्होंने राफेल पर ओम लिखा था और उसके पहियों के नीचे नींबू रखा था।
शरद पवार ने कहा- राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए जो फैसला लिया गया है, उस पर मुझे कोई शक नहीं है। लेकिन, मैंने पढ़ा है। पता नहीं कि ये सच है या नहीं। लेकिन, आप क्या कहेंगे जब राफेल एयरक्राफ्ट पर नींबू-मिर्ची लटका दिए जाएं इस मकसद के साथ कि उसे बुरी नजर न लगे। यह वैसे ही है, जैसे नए खरीदे गए ट्रक पर नींबू-मिर्ची लटका दिया जाता है।

खड़गे ने कहा था- हम बोफोर्स बिना किसी दिखावे के लाए थे
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था, इस तरह का तमाशा करने की आवश्यकता नहीं थी। जब हमने बोफोर्स जैसे हथियार खरीदे थे तो वहां कोई नहीं गया था और बिना किसी दिखावे के उसे लाया गया था। मैं कहना चाहता हूं कि यह सरकार पूरी तरह नौटंकीबाज है। आप फ्रांस जा रहे हैं और पूजा कर रहे हैं। क्या पहले राफेल जेट भारत नहीं आ रहा था? आप विदेश जा रहे हैं और नाटक कर रहे हैं।

शाह ने कहा था- विजयादशमी शस्त्र पूजन करके मनाई जाती है
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को हरियाणा में एक रैली में कहा था- राजनाथ सिंह ने राफेल की शस्त्र पूजा की, लेकिन कांग्रेस देश की इस परंपरा से खुश नहीं हुई। कल विजयादशमी थी, जो बुराई पर अच्छाई की प्रतीक है और यह शस्त्र पूजन करके मनाई जाती है।
भाजपा ने ट्वीट कर कांग्रेस को जवाब दिया था- जो पार्टी क्वात्रोची की पूजा करती है उसके लिए शस्त्र पूजा स्वाभाविक रूप से समस्या लगेगी। धन्यवाद खड़गेजी आपने बोफोर्स घोटाले की याद दिला दी।